'WI vs IND': 4 बदलाव जो तीसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

केएल राहुल 
केएल राहुल 

वेस्टइंडीज के दौरे की शुरुआत भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार टी-20 सीरीज में जीत के साथ की है।। रविवार को फ्लोरिडा में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत ने डीएलएस नियम के तहत वेस्टइंडीज को 22 रनों से पटखनी देने के साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

इस तरह से भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में टी-20 प्रारूप के चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया और पहले दोनों ही मैचों में जीत दर्ज की । दोनों ही मैच जीतने के बाद भारतीय टीम सीरीज का आखिरी मैच भी जीतने के इरादे से उतरेगी।

यह भी पढ़े: अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में पारी का आखिरी ओवर मेडन डालने वाले 4 गेंदबाज

सीरीज में अजय बढ़त के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए इस बात की तरफ इशारा किया है कि आखिरी टी-20 मैच में उन खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है, जिन्हें अभी तक इस सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला है।

आइये नजर डालते हैं उन चार संभावित बदलावों पर जो भारतीय टीम में आखिरी टी-20 मैच के लिए हो सकते हैं:

#4 राहुल चाहर

राहुल चाहर 
राहुल चाहर

तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में रविंद्र जडेजा की जगह पहली बार टीम में शामिल किए गए युवा स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविन्द्र जडेजा ने भारतीय टीम के लिए टी-20 प्रारूप में वापसी की है। रविन्द्र जडेजा ने इस सीरीज से पहले अपना आखिरी टी-20 मैच 2017 में खेला था। जडेजा को आराम देकर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल चाहर को मौका मिल सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

#3 दीपक चाहर

दीपक चाहर
दीपक चाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्ट्राइक तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टी-20 सीरीज नें जसप्रीत बुमराह के ना होने से बड़ी जिम्मेदारी थी। भुवनेश्वर कुमार ने पहले दोनों ही मैचों में अपनी इस जिम्मेदारी को पूरी तरह से निभाया और शानदार प्रदर्शन किया।

भुवनेश्वर कुमार को वनडे सीरीज से पहले तीसरे टी-20 मैच में आराम दिया जा सकता है और भुवी के स्थान पर युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर को मौका दिया जा सकता है।

#2 श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर 
श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को इंडिया ए के लिए किये गए शानदार प्रदर्शन के कारण वेस्टइंडीज के दौरे के लिए चुना गया था। मनीष पांडे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच में 19 रन बनाए तो वहीं दूसरे मैच में वो 6 रन ही बना सके।

मनीष पांडे के इस प्रदर्शन को देखते हुए तो उन्हें तीसरे टी-20 मैच से बाहर कर युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

#1 केएल राहुल

केएल राहुल 
केएल राहुल

शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में विश्व कप में लगी चोट से उबरने के बाद वापसी की थी और उन्हें टी-20 में सलामी बल्लेबाज के रूप में के एक बार फिर से मौका मिला था। लेकिन वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। शिखर धवन दोनों ही मैचों में नाकाम रहे और केवल 24 रन ही जोड़ सके।

धवन के इस प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम प्रबंधन पहले दो मैचों में बाहर रहे युवा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को मौका दे सकता है। पहले दो टी-20 मैचों में राहुल को मौका ना मिलने से काफी लोग हैरान थे। वैसे भी केएल राहुल का टी-20 प्रारूप में शिखर धवन से काफी ज्यादा बेहतर रिकॉर्ड है। राहुल ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों की 24 पारियों में 43 से ज्यादा की औसत से 879 रन बनाये हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now