Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

5 बल्लेबाज जो टी-20 में क्रिस गेल के 175 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं 

  • क्रिस गेल ने आईपीएल 2013 में 175 रनों की धुआंधार पारी खेली थी
ऋषि
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:00 IST

Enter caption

क्रिस गेल को टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा बल्लेबाज माना जाता है। टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी गेल के नाम ही दर्ज है। अभी तक उनके नाम 12 हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं। गेल दुनिया की लगभग सभी टी-20 लीग में हिस्सा लेते हैं। अब वह यूएई में हो रहे टी-10 लीग में भी हिस्सा ले रहे हैं। दुनिया की सबसे बेहतरीन टी-20 लीग माने जाने वाले आईपीएल में क्रिस गेल किंग्स इलेवेन पंजाब टीम का हिस्सा हैं।

इससे पहले वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। आईपीएल 2013 में आरसीबी के लिए खेलते हुए पुणे वारियर्स के खिलाफ गेल ने 175 रनों की पारी खेली थी। यह आज भी टी-20 क्रिकेट की सबसे सबसे बड़ी पारी है। कोई भी बल्लेबाज अभी तक इस स्कोर को नहीं पार कर पाया है। इसके बावजूद कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जो इस रिकार्ड को अपने नाम कर सकते हैं।

आज हम आपको उन्हीं बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं:

#5 कोलिन मुनरो

Trinbago Knight Riders v Guyana Amazon Warriors - 2018 Hero Caribbean Premier League

न्यूजीलैंड टीम के इस सलामी कोलिन मुनरो की गिनती टी-20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है। उनके नाम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3 शतक दर्ज हैं। टी-20 क्रिकेट में सिर्फ रोहित शर्मा के नाम उनसे ज्यादा शतक दर्ज हैं। रोहित ने अभी तक 4 शतक बनाये हैं। मुनरो काफी तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होएँ टी-20 क्रिकेट में करीब 147 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं।

वह जिस प्रकार की बल्लेबाजी करते हैं उसे देखकर लगता है कि वह आसानी से गेल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इसके साथ ही वह ज्यादातर क्रिकेट न्यूजीलैंड में खेलते हैं और वहां की बाउंड्री भी काफी छोटी होती है। ऐसे में वह गेल का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।


क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Published 24 Nov 2018, 09:34 IST
Advertisement
Fetching more content...