Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: 5 बल्लेबाज जो क्रिस गेल के सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं

  • टीम को अकेले ही मैच जिता सकते हैं ये खिलाड़ी
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 24 Feb 2020, 17:04 IST

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा

क्रिकेट को रिकॉर्ड के अलावा चौके और छक्कों का खेल कहा जाता है और जब से टी20 क्रिकेट का चलन बढ़ा है, उसके बाद से क्रिकेट के इस प्रारूप को पसंद करने वालों की संख्या सबसे ज्यादा बढ़ी है। इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने के बाद से तो इसमें चार चांद लग गए हैं। इस लीग में खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के चक्कर में कई बार ऐसी आतिशी पारी खेल जाते हैं, जो इतिहास बन जाती है।

आईपीएल में भी कुछ खिलाड़ियों ने ऐसी ही पारियां खेली हैं। जिनमें से एक है इंडियन प्रीमियर लीग में बनाया गया सबसे तेज शतक। यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम, जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए क्रिस गेल ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 175 रनों की शानदार पारी खेली थी लेकिन उन्होंने इस पारी में महज 30 गेदों में ही अपना शतक पूरा कर लिया था। जो कि एक रिकॉर्ड बन गया है।

हालांकि आईपीएल में सभी फ्रेंचाइजियों में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो क्रिस गेल के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही पांच दिग्गज बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आईपीएल 2020 में क्रिस गेल के आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2020: 4 बल्लेबाज जो चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से ओपनिंग कर सकते हैं

जानिए कौन हैं वो 5 दिग्गज बल्लेबाज:-

#5 जोस बटलर

जोस बटलर
जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले जोस बटलर का अंतर्राष्ट्रीय करियर समेत आईपीएल करियर भी शानदार रहा है, उन्होंने आईपीएल में 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। बटलर ने अभी तक आईपीएल के केवल 4 सीजन ही खेले हैं और उनमें उन्होंने 45 मैचों में 150.81 के स्ट्राइक रेट से 1386 रन बनाए हैं। जबकि पिछले सीजन में तो उन्होंने महज 8 मैचों में ही 311 रन बना डाले थे। उनके इस शानदार फॉर्म को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह क्रिस गेल के सबसे तेज शतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

1 / 3 NEXT
Published 24 Feb 2020, 17:04 IST
Advertisement
Fetching more content...