सनराइजर्स हैदराबाद का IPL खिताब जीतना तय! ये 5 संयोग SRH को बना रहे है चैंपियन; कोहली फैक्टर भी शामिल

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स का प्रदर्शन रहा शानदार (Photo Courtesy: IPLt20.com)
आईपीएल 2024 में सनराइजर्स का प्रदर्शन रहा शानदार (Photo Courtesy: IPLt20.com)

SRH vs KKR, IPL Final: इंडियन प्रीमियर लीग में 26 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। दोनों टीम ने आईपीएल 2024 में अब तक शानदर प्रदर्शन किया है। फाइनल में भी खिताब जीतने के लिए कोलकाता और सनराइजर्स की टीम अपना पूरा दमखम लगाते हुए नजर आएंगे। खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। इसका कारण 5 संयोग है जो सनराइजर्स हैदराबाद को नया आईपीएल चैंपियन बनाने की ओर इशारा कर रहे हैं।

इन 5 संयोग से चैंपियन बन सकती है सनराइजर्स हैदराबाद

5. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी संभाल रहा है टीम की कमान

सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बनाने का एक बड़ा संयोग ऑस्ट्रेलियाई कप्तान है। दरअसल, सनराइजर्स ने साल 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में पहली खिताब जीता था। डेविड वॉर्नर एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं। आईपीएल 2024 में भी एसआरएच की कप्तानी पैट कमिंस के हाथ में है जो कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं। ऐसे में टीम दोबारा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के साथ खिताब जीत सकती है।

4. दोनों सलामी बल्लेबाज का बाएं हाथ के होना

सनराइजर्स हैदराबाद जब साल 2016 में इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीती थी तो उस वक्त टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और शिखर धवन बाएं हाथ के बल्लेबाज थे। आईपीएल 2024 में भी सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। यह संयोग भी टीम को चैंपियन बनाने की ओर इशारा कर रहे हैं।

3. एक भारतीय और एक ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज

साल 2016 में भी सनराइजर्स हैदराबाद एक ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और एक भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करती थी। आईपीएल 2024 में भी टीम ने यह पैटर्न फॉलो किया है। आईपीएल 2024 में सनराइजर्स एक ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और एक भारतीय सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा के साथ उतरती है।

2. MI और CSK का प्लेऑफ में न पहुंचना

आईपीएल 2016 में जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम चैंपियन बनी थी। उस साल भी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। आईपीएल 2024 में भी मुंबई और चेन्नई की टीम प्लेऑफ में अपना स्थान नहीं बना पाई है। ऐसे में सनराइजर्स के पास इस बार भी चैंपियन बनने का सुनहरा मौका है।

1. विराट कोहली बनाएंगे SRH को चैंपियन!

दरअसल, आईपीएल 2016 में विराट कोहली ऑरेंज कैप होल्डर थे। उनसे से ज्यादा पूरे सीजन में किसी भी बल्लेबाज ने रन नहीं बनाया था। आईपीएल 2024 में भी विराट कोहली के सिर पर ऑरेंज कैप है। उन्होंने आईपीएल 2024 में 741 रन बनाए हैं। ऐसे में उनके आस पास भी कोई बल्लेबाज नहीं है। ऐसे में विराट कोहली से जुड़ा संयोग भी सनराइजर्स को चैंपियन बना सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now