Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 भारतीय खिलाड़ी जो 2019 में अपना पहला विश्व कप खेल सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:14 IST

Enter caption

विश्वकप 2019 के लिए काफी कम समय बाकी है। इस टूर्नामेंट में शामिल होने वाली सभी टीमें अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम कॉम्बिनेशन की तलाश में है। विश्वकप का बारहवां संस्करण 30 मई 2019 से शुरू होने वाला है, जिसकी मेजबानी इंग्लैंड के हाथों में है।

घर पर मौजूदा फॉर्म और अनुकूल परिस्थिति के चलते मेजबान इंग्लैंड अपने पहले विश्व कप खिताब जीतने के लिए एक मजबूत दावेदार होगा। इंग्लैंड के अलावा दो बार की विश्व विजेता टीम भारत भी विश्वकप 2019 में मजबूत दावेदारी पेश करेगी।

इस बेहद दबाव और रोमांचक टूर्नामेंट में कई सारे ऐसे खिलाड़ी होंगे जो अपना पहला विश्व कप खेलेंगे। ऐसे में आइए कुछ भारतीय खिलाड़ियों पर नजर डाली जाए जो 2019 में अपना पहला विश्व कप खेल सकते हैं और अपने दमदार प्रदर्शन से भारत को तीसरी बार विश्व चैम्पियन बनाने का माद्दा रखते हैं।

#5 केदार जाधव

Kedar Jadhav has been performing consistently for Team India

केदार जाधव की साल 2018 में बेहद खराब शुरुआत हुई क्योंकि वह आईपीएल के शुरुआती मैच में ही हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बाहर हो गए थे। इसने उन्हें पूरे आईपीएल सत्र से बाहर रखा और वह इंग्लैंड दौरे पर भी उपलब्ध नहीं थे।

हालांकि, उन्होंने एशिया कप टूर्नामेंट में टीम के लिए वापसी की, जहां उन्होंने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया और भारत को खिताब डिफेंड करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनका बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन था और परिस्थितियों की मांग के अनुसार उन्होंने महत्वपूर्ण रन बनाए। जाधव टीम इंडिया के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अपने छोटे ओडीआई करियर में उन्होंने 42.09 के औसत से 884 रन बनाए हैं।

वो अपनी जगह टीम में पक्की कर चुके हैं और चोट के अलावा कुछ भी उन्हें विश्व कप टीम में अपना स्थान लेने से नहीं रोक सकता।

यह भी पढ़ें: भारत के 5 क्रिकेट स्टेडियम जहां खेला जा सकता है 2023 के विश्व कप का फाइनल मैच

Advertisement

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 5 NEXT
Published 06 Dec 2018, 11:49 IST
Advertisement
Fetching more content...