Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 भारतीय क्रिकेटर जिनके लिए देश और टीम ही पहली प्राथमिकता रहे

  • इन पांच भारतीय क्रिकेटर की प्राथमिकता देश और टीम रही
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:09 IST

Enter caption

क्रिकेट काफी समय से खेला जा रहा है लेकिन 16वीं सदी से ही क्रिकेट को जेंटलमैन का खेल कहा जाने लगा है। फिर चाहे उसका उदाहरण एडम गिलक्रिस्ट का ही क्यूं ना ही जो आउट हो गए थे लेकिन अंपायर के आउट नहीं देने के बावजूद वह क्रिकेट का ग्राउंड छोड़कर चले गए थे। लेकिन आज का क्रिकेट कहीं ना कहीं आलोचनाओं से घिरा है। वह पहले जैसा नहीं रहा। हालांकि कुछ ऐसे भी खिलाड़ी आज मौजूद हैं जिन्होंने अपनी टीम को पहले प्राथमिकता दी है। तो आइए जानते है ऐसे ही भारतीय खिलाड़ियों के बारे में।

#5 गौतम गंभीर

गौतम गंभीर एक ऐसे प्लेयर रहे हैं जो हमेशा से टीम को पहले प्राथमिकता देते हैं और यही कारण है कि उन्होंने हर फॉर्मेट, चाहे वह टी-20 हो या वनडे या टेस्ट मैच हो, टीम को पहले प्राथमिकता दी है।

इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2007 T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। और वर्ल्ड कप 2011 में भी उन्होंने भारतीय टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। गंभीर ने क्रमश: 393 और 227 रन का योगदान दिया था।

इसके अलावा दिल्ली में पैदा हुए खिलाड़ी ने भारतीय टीम को काफी बार जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। गौतम गंभीर का क्रिकेट रिकॉर्ड काफी लाजवाब रहा है।

यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर जो वनडे में लंबे करियर के बाद भी अब तक टिके हुए हैं

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


1 / 5 NEXT
Published 02 Dec 2018, 11:00 IST
Advertisement
Fetching more content...