Create
Notifications

5 नए खरीदे गए खिलाड़ी जो IPL के पहले सप्ताह में सभी को प्रभावित करने में कामयाब रहे

मोइन अली और ग्लेन मैक्सवेल
मोइन अली और ग्लेन मैक्सवेल
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 का सप्ताह रोमांच से भरपूर रहा। दर्शकों को कुछ मुकाबलों में बड़े स्कोर देखने को मिले। वहीं कुछ कम स्कोर वाले मैचों में गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिला। आईपीएल के पहले सप्ताह में संजू सैमसन (Sanju Samsan) ने इस सीजन का पहला शतक बनाया। इसके अलावा केएल राहुल, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के बल्ले का भी दमखम देखने को मिला। हालांकि इस सीजन ऑक्शन में खरीदे गए कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहें, जिन्होंने इस लीग के पहले सप्ताह में ही अपनी नयी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया।

यह भी पढ़ें : 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में मैच जीतने के लिए पारी के अंतिम दो ओवरों में सर्वाधिक रन बनाए

कुछ खिलाड़ी एक टीम से दूसरी टीम में शामिल हुए हैं। वहीं कुछ खिलाड़ी पहली बार इस मनोरंजक लीग में हिस्सा ले रहे हैं। हालांकि इन सभी खिलाड़ियों का एकमात्र लक्ष्य अपनी नयी टीम के लिए अच्छा करना था। अभी तक सभी टीमों ने इस सीजन अपने दो-दो मैच खेल लिए हैं। ऐसे में जिन खिलाड़ियों का मौका मिला, उनमें से कुछ अच्छा करने में कामयाब रहे और कुछ नाकामयाब। हम अपने इस आर्टिकल में 5 ऐसे नए खरीदे गए खिलाडियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल 2021 के पहले सप्ताह में ही सभी को प्रभावित किया।

5 नए खरीदे गए खिलाड़ी जो IPL के पहले सप्ताह में सभी को प्रभावित करने में कामयाब रहे

#5 शाहरुख़ खान (पंजाब किंग्स)

शाहरुख़ खान
शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान को अपने डेब्यू आईपीएल मैच में कप्तान राहुल, गेल और दीपका हूडा की जबरदस्त बल्लेबजी के कारण महज चंद गेंदे ही खेलने को मिली थी। हालांकि जब चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी बिखर गयी तब इस बल्लेबाज ने अपनी काबिलियत दिखाते हुए कुछ शानदार हिट लगाए। शाहरुख़ ने 36 गेंदों में 47 रन की पारी खेली और अपनी टीम को एक सम्मानित स्कोर तक पहुंचाने का भरपूर प्रयास किया। शाहरुख़ ने बड़े हिट लगाकर साबित किया कि वह स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों ही खेल सकते हैं और मौका मिलने पर पंजाब किंग्स के लिए ताबड़तोड़ रन भी बना सकते हैं।

#4 चेतन सकारिया (राजस्थान रॉयल्स)

चेतन सकारिया
चेतन सकारिया

राजस्थान रॉयल्स का इस सीजन पहला मुकाबला पंजाब किंग्स के साथ था। पंजाब किंग्स की बल्लेबजी के सामने राजस्थन के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए लेकिन अपना पहला ही आईपीएल मैच खेल रहे चेतन सकारिया ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी। सकारिया ने अपने 4 ओवर के स्पेल में महज 31 रन दिए और 3 विकेट भी हासिल किये। इसके अलावा सकारिया ने फील्डिंग करते हुए भी एक शानदार कैच पकड़ा। सकारिया ने साबित किया कि वह अपनी काबिलियत के दम पर इस सीजन अच्छा करके दिखाएंगे।

#3 क्रिस मॉरिस (राजस्थान रॉयल्स)

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

आईपीएल 2021 सीजन के पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ मॉरिस उस समय बल्लेबाजी करने आये जब टीम को तेजी से रन बनाने की जरूरत थी। हालांकि मॉरिस ने 4 गेंदों में मात्र 2 रन बनाये और इसी वजह से आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर सैमसन ने एक रन लेने से मना करते हुए स्ट्राइक खुद के पास रखी थी और राजस्थान यह मैच हार गया था।

दूसरे मैच में मॉरिस ने अपनी काबिलियत का जबरदस्त प्रदर्शन किया। गेंदबाजी में अच्छा करने के बाद मॉरिस उस समय बल्लेबाजी करने आये जब दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी। मॉरिस ने 4 छक्कों की मदद से 18 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

#2 मोइन अली (चेन्नई सुपर किंग्स)

मोइन अली
मोइन अली

आईपीएल में दो सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले मोइन अली को बतौर बल्लेबाज उस टीम में काफी ऊपर-नीचे किया गया। इससे इनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और आरसीबी ने इस सीजन से पहले रिलीज कर दिया था। ऑक्शन में सीएसके ने इस ऑलराउंडर पर भरोसा जताकर अपनी टीम में शामिल किया। इस टीम में आने के बाद मोइन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और नंबर 3 पर बल्लेबजी करते हुए तेजी से रन बना रहे हैं। मोइन ने साबित किया कि उनके अंदर भी आईपीएल में अच्छा करने की काबिलियत है।

#1 ग्लेन मैक्सवेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

पंजाब किंग्स में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मैक्सवेल को आरसीबी ने भरोसा जताते हुए अपनी टीम में शामिल किया। मैक्सवेल ने अपने इस सीजन के पहले दो मैचों में ही साबित कर दिया है कि आखिर क्यों वह टी20 प्रारूप में इतने अच्छे माने जाते हैं। मैक्सवेल की पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी की बदौलत आरसीबी ने एक सम्मानजनक स्कोर बनाया और अपनी टीम को मैच जीतने में मदद की। मैक्सवेल को आरसीबी में नंबर 5 पर आकर अपना स्वाभाविक खेल खेलने की आजादी दी गयी है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...