Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जो आईपीएल 2020 में जीत सकते हैं ऑरेंज कैप

TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jan 11, 2020
Jan 11, 2020 IST

जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर
जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर

आईपीएल 2020 इस साल 29 मार्च को शुरू हो रहा है और इस साल पहला मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा और वहीं फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा।

आईपीएल क्रिकेट में दुनिया की सबसे रोमांचक लीगों में से एक है और उसका मुख्य कारण विस्फोटक बल्लेबाजी है।

आईपीएल में करोड़ों प्रशंसकों के सामने हर एक खिलाड़ी अपनी काबिलियत दिखाकर नाम कमाना चाहते हैं और आईपीएल भी अच्छे खिलाड़ियों को कई पुरस्कारों से नवाजता है जैसे कि बेस्ट कैच ऑफ द टूर्नामेंट, सुपर स्ट्राइकर जैसे कई अन्य पुरस्कार और उसी में से एक है 'ऑरेंज कैप' जो कि उस खिलाड़ी को दी जाती है जिसने उस सीजन के आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाए हों।

इस साल के आईपीएल में भी कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं और ऐसे में हम बात करने वाले हैं पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो इस साल ऑरेंज कैप जीतने की दावेदारी पेश कर सकते हैं।

#1 टॉम बैंटन


टॉम बैंटन
टॉम बैंटन

युवा विस्फोटक खिलाड़ियों में इस समय सबसे ज्यादा चर्चित नाम किसी का है तो वह है टॉम बैंटन। इंग्लैंड के सलामी और विस्फोटक बल्लेबाज टॉम गेंद को सीमा रेखा के बाहर मारने के लिए जाने जाते हैं।

इस सीजन केकेआर के लिए खेलने वाले टॉम 2019 टी-20 वाइटलिटी ब्लास्ट में बाबर आज़म के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 13 मैचों में 42.23 की औसत और 161.47 की स्ट्राइक रेट के साथ 549 रन बनाए।

इसके अलावा, उन्होंने हाल ही में सिर्फ बिग बैश लीग में 16 गेंदों पर दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाया, जिसमें एक ओवर में लगातार पांच छक्के भी शामिल थे। केकेआर द्वारा सिर्फ 1 करोड़ में खरीदे गए टॉम का यह पहला आईपीएल होगा। इसमें कोई शक नही है कि उनके पास सीजन का सबसे बड़ा स्कोरर होने की क्षमता है।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...