Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

7 मशहूर भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने अपने करियर में एक भी वर्ल्ड कप मैच नहीं खेला

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
55.42K   //    18 Jun 2019, 12:55 IST

वीवीएस लक्ष्मण
वीवीएस लक्ष्मण

भारतीय क्रिकेट टीम एक ऐसी टीम है, जिसने दो बार विश्वकप का खिताब जीता है। 1983 में कपिल देव की कप्तानी में विश्वकप खिताब जीतने के बाद 2003 में भी भारत इस महाकुंभ के फाइनल में पहुचने में कामयाब हुआ था।

वहीं 2011 में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से भारतीय टीम को विश्वकप विजेता बनाया। इसके बाद साल 2015 के विश्वकप में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

एक बार फिर से भारत ने 2019 के विश्वकप में शानदार शुरुआत की है और चार मैचों में अजेय बढ़त बनाकर रखी है। टूर्नामेंट से पहले यह कहा जा रहा था कि इस बार का विश्वकप भारत या इंग्लैंड में से ही कोई टीम जीतेगी। लेकिन क्या आपको पता है कि विश्वकप में भारत के इतने शानदार सफर के बाद भी इस देश के कुछ ऐसे भी महान खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने करियर में एक भी विश्वकप नहीं खेला है।

आज हम आपको ऐसे ही 7 मशहूर भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर में एक भी विश्वकप नहीं खेला है।

#7 प्रवीण कुमार

प्रवीण कुमार
प्रवीण कुमार

प्रवीण कुमार एक ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जो किसी भी पिच पर गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत रखते थे। प्रवीण कुमार ने अपने छोटे से करियर में भारत के लिए कुल 68 वनडे मैच खेले हैं।

उन्होंने अपने इस करियर में 5.13 की इकॉनमी रेट से कुल 77 विकेट चटकाए हैं। बताते चलें कि प्रवीण कुमार को 2011 के विश्वकप टीम में शामिल किया गया था लेकिन यह स्टार गेंदबाज चोट के कराण टूर्नामेंट से बाहर हो गया था और उसके बाद उन्होंने साल 2012 में भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेला। तब से यह गेंदबाजी वापसी नहीं कर सका। 

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड कप 2019 : भारत बनाम पाकिस्तान विज्ञापन को लेकर पीसीबी ने आईसीसी से दर्ज कराई शिकायत

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...