Create

"भारत के आईसीसी ट्रॉफी ना जीतने के लिए विराट कोहली की कप्तानी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है"

विराट कोहली
विराट कोहली
reaction-emoji
Nitesh

आकाश चोपड़ा के मुताबिक पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा है कि इसके लिए कप्तान जिम्मेदार नहीं है बल्कि समस्या कहीं और ही है।

भारत ने आखिरी बार आईसीसी का कोई टाटइल 2013 में जीता था। तब भारत ने एम एस धोनी की कप्तानी में इंग्लैंड को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप समेत कुल छह आईसीसी टूर्नामेंट्स हुए और इनमें से एक भी टाइटल को भारतीय टीम नहीं जीत पाई। टीम को 3 बार फाइनल में और 3 ही बार सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: ग्रीम स्वान ने ऋषभ पंत को लेकर भारतीय फैंस से की खास अपील

पूरी टीम के अच्छा प्रदर्शन करने पर ही टीम को जीत मिलेगी - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारतीय टीम के ट्रॉफी नहीं जीत पाने के लिए केवल कप्तान जिम्मेदार नहीं है। उन्होंने इसके लिए एम एस धोनी का भी उदाहरण दिया था जिनकी कप्तानी में टीम 3 आईसीसी टूर्नामेंट्स में फेल रही थी।

उन्होंने कहा "2013 से लेकर अभी तक हमने कुल छह आईसीसी इवेंट्स में हिस्सा लिया है। इनमें से तीन धोनी की कप्तानी में थे। उसके बाद तीन टूर्नामेंट विराट कोहली की कप्तानी में खेले गए। तो क्या कप्तानी की वजह से ही हम नहीं जीत रहे हैं। मुझे तो ऐसा नहीं लगता है। सिर्फ कप्तान की तरफ मत देखिए, ये भी देखिए कि पूरी टीम को अपने पोटेंशियल के हिसाब से खेलना होता है।"

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में हार गई थी। इसके बाद 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा और अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप भी टीम नहीं जीत पाई।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड में सभी बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब रहा है, केवल विराट कोहली पर ही हम क्यों सवाल उठाएं"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...