Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Ashes 2019: बेन स्टोक्स ने डेविड वॉर्नर को लेकर दिया बड़ा बयान

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:59 IST

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ने कहा है कि हम एशेज में पहले दिन से ही ऑस्ट्रेलिया के ऊपर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे। गौरतलब हो कि 1 अगस्त को एशेज का पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एजबेस्टन में खेला जाएगा।

डेविड वॉर्नर, कैमरन बेनक्राफ्ट और स्टीव स्मिथ प्रतिबंध के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। बेन स्टोक्स ने डेविड वॉर्नर की तारीफ की और उनका विकेट टीम के लिए महत्वपूर्ण बताया। स्टोक्स ने कहा, " अगर वह पहले बल्लेबाजी करते हैं तो उन्हें दबाव में डालना जरूरी है। डेविड वॉर्नर एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेल का रुख अपनी ओर कर सकते हैं। वह एक शानदार बल्लेबाज और बहुत ही धाकड़ सलामी बल्लेबाज है, उन पर दबाव बनाने में सफल हो पाते हैं तो यह हमारे लिए अच्छा रहेगा। इसके अलावा ऐसी ही योजना हम स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट को बनाकर चल रहे हैं।"

इंग्लैंड ने एशेज से ठीक पहले आयरलैंड के खिलाफ इकलौता चारदिवसीय मैच खेला। इसमें इंग्लैंड पहली पारी में 85 रनों पर जबकि आयरलैंड अपनी दूसरी पारी में 34 रनों पर सिमट गई। उपयोगी ऑल राउंडर बेन स्टोक्स का मानना है कि इंग्लैंड की टीम तीन सौ रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया में दबाव बना सकती है। उन्होंने कहा, "आपने लॉर्ड्स में देखा होगा यह गेंदबाजो के लिए अच्छी पिच थी। इसीलिए अगर हमारे दो बल्लेबाज अच्छा खेलकर तीन सौ या चार सौ रन बना देंगे तो हमारी मैच जीतने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।"

यह भी पढ़ें :एशेज 2019: ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, मैथ्यू वेड और कैमरन बैनक्रोफ्ट को मिली जगह

स्टोक्स ने आगे कहा, "मैंने आयरलैंड के खिलाफ वह टेस्ट मैच नहीं खेला था। मुझे लगा कि मुझे घर पर समय बिताने की आवश्यकता है। मुझे अपने घर में अपने परिवार के साथ होना चाहिए। इससे मुझे अगले मैचों में मदद मिलेगी। एक सप्ताह बाद मैं एशेज पर ध्यान केंद्रित कर पाऊंगा।"

उल्लेखनीय है कि इकलौते मैच में इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Published 31 Jul 2019, 12:04 IST
Advertisement
Fetching more content...