Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Ashes 2019, ओवल टेस्ट: इंग्लैंड को मुश्किल स्थिति में जोस बटलर ने संभाला 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:27 IST

मिचेल मार्श ने 4 विकेट लिए
मिचेल मार्श ने 4 विकेट लिए

लंदन में खेले जा रहे एशेज 2019 के पांचवे और अंतिम टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 271 रन बना लिये हैं। स्टम्प्स तक जोस बटलर 64 रन बनाकर और जैक लीच 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड की ओर से जो रूट और जोस बटलर ने अर्धशतक लगाये, जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल मार्श ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम को पहला झटका 27 के स्कोर पर जो डेनली के रूप में लगा। जो डेनली ने 14 रन बनाये, उन्हें पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट करवाया। अगले बल्लेबाज जो रूट ने रोरी बर्न्स के साथ मिलकर अच्छी बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर सौ के पार पहुंचाया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे रोरी बर्न्स अर्धशतक बनाने से चूक गये और 47 रन बनाकर 103 के स्कोर पर पवेलियन लौट गये। दूसरे छोर से कप्तान रूट ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

यह भी पढ़ें :दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा

इसके बाद इंग्लैंड का मध्यक्रम प्रभावी प्रदर्शन करने में असफल रहा और इंग्लिश टीम ने निरंतर अपने विकेट गवां दिए। इस बीच बेन स्टोक्स 130 के स्कोर पर और जो रूट 170 के स्कोर पर पवेलियन लौट गये। रूट ने 57 रन बनाये और बेन स्टोक्स ने 20 रनों का योगदान दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल मार्श ने मेजबान टीम को लगातार झटके दिये और इंग्लैंड ने 226 के स्कोर पर 8 विकेट खो दिये। मुश्किल परिस्थितियों में जोस बटलर ने मोर्चा संभाला और जैक लीच के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए 45 रनों की अटूट साझेदारी की।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड :

इंग्लैंड : 271/8* (जोस बटलर 64*, मिचेल मार्श 4/35)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 13 Sep 2019, 10:09 IST
Advertisement
Fetching more content...