एशेज 2019, मैनचेस्टर टेस्ट: शुरुआती झटकों के बाद ऑस्ट्रेलिया ने की दमदार वापसी 

Ankit
स्टीव स्मिथ 60* रन बनाकर नाबाद लौटे
स्टीव स्मिथ 60* रन बनाकर नाबाद लौटे

मैनचेस्टर में खेले जा रहे एशेज 2019 के चौथे टेस्ट में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती झटकों से उबरने के बाद अच्छी वापसी की है। पहले दिन बारिश के व्यवधान के बाद सिर्फ 44 ओवरों का खेल संभव हो पाया, जिसमें कंगारू टीम ने 3 विकेट खोकर 170 रन बना लिये हैं। स्टम्प्स तक स्टीव स्मिथ (60*) और ट्रेविस हेड (18*) नाबाद लौटे।

इससे पहले टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ की वापसी के कारण उस्मान ख्वाजा को बाहर बैठना पड़ा तो दूसरी तरफ इंग्लिश टीम में क्रिस वोक्स की जगह क्रैग ओवर्टन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेविड वॉर्नर को शून्य के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। डेविड वॉर्नर इस सीरीज के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड की चुनौती से पार पाने में असफल दिखे हैं। उन्हें ब्रॉड ने इस सीरीज में पांचवी बार पवेलियन का रास्ता दिखाया। वॉर्नर के जोड़ीदार मार्कस हैरिस (13) भी सस्ते में पवेलियन लौट गये।

यह भी पढ़ें:कप्तान टिम पेन ने उस्मान ख्वाजा को टीम में नहीं चुनने का कारण बताया

एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन संकटमोचक बने और तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी कर टीम की स्थिति में सुधार किया। इस दौरान लैबुशेन ने अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक पूरा किया। अच्छे रंग में नजर आ रहे लैबुशेन 67 रन बनाकर 144 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्हें क्रैग ओवर्टन ने पारी के 40वें ओवर में बोल्ड कर दिया।

दूसरे छोर पर खड़े स्टीव स्मिथ की शानदार बल्लेबाजी जारी रही, उन्होंने अपने करियर का 25वां अर्धशतक लगाया। इसके बाद स्मिथ और अगले बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने अपनी टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए। बारिश के खलल के कारण पहले दिन का खेल निर्धारित समय से पहले समाप्त हुआ।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

ऑस्ट्रेलिया : 170/3* (मार्नस लैबुशेन 67, स्टुअर्ट ब्रॉड 35/2)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now