Create

आशीष नेहरा ने रविचंद्रन अश्विन से 4 ओवर गेंदबाजी नहीं कराने को लेकर ऋषभ पंत पर उठाए सवाल

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
reaction-emoji
Nitesh

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी की आलोचना की है। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) से पूरे 4 ओवर गेंदबाजी नहीं कराए जाने को लेकर नेहरा ने पंत पर सवाल उठाए हैं।

रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 3 ओवर गेंदबाजी की और 14 रन दिए। उनके ओवर में एक भी बाउंड्री नहीं लगा। इसके बावजूद ऋषभ पंत ने मार्कस स्टोइनिस से गेंदबाजी कराने का फैसला किया और उनके एक ओवर में 15 रन बन गए। यहां से राजस्थान रॉयल्स की टीम मैच में वापस आ गई और आखिर में उन्होंने मुकाबला अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें: पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर ने एम एस धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

आशीष नेहरा ने रविचंद्रन अश्विन से गेंदबाजी नहीं कराने को लेकर दिया बयान

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान आशीष नेहरा ने कहा " रविचंद्रन अश्विन ने सिर्फ 3 ओवर गेंदबाजी की। 148 रन के चेज में एक समय ऐसा था जब राजस्थान की टीम अपने 5 टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज गंवा चुकी थी। क्रीज पर दो लेफ्ट हैंडर्स डेविड मिलर और राहुल तेवतिया मौजूद थे। आप तब अश्विन से गेंदबाजी करा सकते थे।"

आशीष नेहरा के मुताबिक अगर दाएं हाथ के संजू सैमसन या रियान पराग क्रीज पर होते तब पंत अश्विन को गेंदबाजी से हटा सकते थे। उन्होंने आगे कहा " उन परिस्थितियों में स्टोइनिस से एक ओवर गेंदबाजी कराने के बजाय मैं अश्विन से बॉलिंग करवाता। अगर रियान पराग या सैमसन क्रीज पर होते और 9-10 की रेट से रन चाहिए होता तब आप अश्विन को हटा सकते थे कि कहीं उनके ओवर में 2-3 छक्के ना लग जाएं। हालांकि इस तरह की परिस्थिति में उनसे गेंदबाजी ना करवाना सही फैसला नहीं था।"

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स की हार के लिए अजय जडेजा ने ऋषभ पंत की कप्तानी को ठहराया जिम्मेदार


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...