Create

AUS v IND: अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों का बल्ला नहीं चला तो हो सकते हैं टेस्ट टीम से बाहर

Enter caption

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। इस दौरान टी20 सीरीज 1-1 से ड्रा हो गई है। ऐसे में अब सभी का ध्यान चार मैचों की टेस्ट सीरीज पर है। ये सीरीज एडिलेड में 6 दिसंबर से शुरू होने वाली है।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज में कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में वापसी का मौका दिया गया है। इस सीरीज में क्रिकेट फैंस का खास फोकस भारतीय बल्लेबाजों पर रहने वाला है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की पिच किसी के लिए भी नई नही है. ऐसे में इनकी परफॉर्मेंस पर सभी की नजरें रहने वाली हैं।

ऐसे में यहां जानिए ऐसे 3 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने अगर ऑस्ट्रेलिया में होने वाली इस टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो उन्हें टेस्ट टीम में बाहर भी किया जा सकता है।

#3 केएल राहुल

KL Rahul is struggling for form at the moment

राहुल ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैचों और बाकी फॉर्मेट में बल्लेबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है। राहुल अपनी कई पारियों के चलते लाइमलइट में रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के आखिरी दो विदेशी दौरो के दौरान राहुल को कुछ सुनहरे मौके मिले जब वो खुद को साबित कर सकते थे लेकिन ये मौके उनके हाथ से फिसल गए। इंग्लैड के खिलाफ और साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों ही जगह राहुल खुद को अच्छे से साबित नही कर पाए। राहुल के हाथ ये आखिरी मौका है वरना टेस्ट टीम से उन्हें भी बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर जो वनडे में लंबे करियर के बाद भी अब तक टिके हुए हैं

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

#2 पार्थिव पटेल

Parthiv will be looking to revive his Test career

पार्थिव पटेल काफी सालों को गैप के बाद ऑस्ट्रेलिया टूर पर हैं। पार्थिव पटेल ने भारत के लिए 25 टेस्ट मैच खेलते हुए 31.73 की औसत से 934 रन बनाए है जिसमें 6 अर्धशतक है। साथ ही उन्होंने 62 कैच और 10 स्टंप भी अपने नाम किए हैं।

पार्थिव पटेल ने साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे से कमबैक किया था लेकिन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। इस सीरीज में पटेल प्रभावित करने में नाकाम साबित हुए थे। इस सीरीज के बाद पार्थिव पटेल की बजाय ऋषभ पंत को विकेट कीपर की पहली पसंद के तौर पर चुना जाने लगा।ऐसे में अब पार्थिव पटेल के पास आखिरी मौका है खुद को टेस्ट टीम में साबित करने का, नहीं तो उन्हें भारतीय टीम से बार का रास्ता देखना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो विश्व कप 2019 के लिए भारत का छठा गेंदबाजी विकल्प हो सकते हैं

#1 मुरली विजय

Murali Vijay is making a comeback into the Test team

कुछ समय पहले मुरली विजय को उनके जबरदस्त प्रदर्शन के कारण दुनिया भर में जाना जाता था। लेकिन कुछ ही समय में उनकी परफॉर्मेंस में काफी बदलाव देखने को मिले। हालांकि एक बार फिर से मौका देते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। पृथ्वी शॉ के चोट लगने के कारण उम्मीद है पहले टेस्ट में मुरली खेलेंगे।

साल 2018 मुरली के लिए काफी खराब रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वो ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। लेकिन एक मौका देते हुए ऑस्ट्रेलिया टूर पर फिर से शामिल किया गया है। मुरली को इस समय टीम में बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: 5 कारणों से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज हार सकती है टीम इंडिया

लेखक: वास्कर गौतम

अनुवादक: हिमांशु कोठारी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment