AUS vs IND - निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे मिचेल स्टार्क को आरोन फिंच ने किया सपोर्ट

मिचेल स्टार्क
मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अभी तक भारत के खिलाफ सीरीज में फ्लॉप रहे हैं। दोनों ही वनडे मुकाबलों में वो काफी महंगे साबित हुए हैं, हालांकि टीम के कप्तान आरोन फिंच ने उन्हें पूरी तरह से सपोर्ट किया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को लगातार दो वनडे मैचों में हराकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। दूसरे मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल और मोइसिस हेनरिक्स समेत सभी गेंदबाजों ने विकेट चटकाए। हालांकि दूसरी तरफ मिचेल स्टार्क काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 9 ओवर में 82 रन दे डाले और कोई विकेट भी नहीं ले पाए। उससे पहले के मुकाबले में भी स्टार्क काफी महंगे साबित हुए थे।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज इयान चैपल ने "स्विच हिट" शॉट को बैन किए जाने की मांग की

मिचेल स्टार्क पहले दोनों वनडे में बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे

भारतीय टीम ने मिचेल स्टार्क की तेज गति का खूब फायदा उठाया और जमकर चौके-छक्के लगाए। वो दोनों ही मुकाबलों में अपनी लाइन-लेंथ नहीं पकड़ पाए। हालांकि कप्तान आरोन फिंच ने उन पर पूरा भरोसा जताया है। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से वो अपनी लय हासिल कर लेंगे। आपको ये भी समझना होगा कि पिछले 8-9 सालों में जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने किया है उसकी वजह से उनसे उम्मीदें भी काफी बढ़ गई हैं। खासकर सीमित ओवरों की क्रिकेट में उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें होती हैं।

फिंच के मुताबिक टीम मैनेजमेंट मिचेल स्टार्क से बात कर रही है और इसमें चिंता करने वाली कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा,

आज थोड़ी - बहुत बातचीत हुई थी कि हम और क्या अलग कर सकते हैं। थोड़ी बहुत रणनीति में भी बदलाव पर भी चर्चा हुई कि उनका प्रयोग कब किया जाए। लेकिन मेरी तरफ से अभी तक पैनिक वाली कोई बात नहीं है।

आपको बता दें कि कंगारू टीम सीरीज के पहले दोनों मुकाबले जीत चुकी है और दूसरा वनडे मुकाबला 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा। हालांकि ये मुकाबला मेजबान टीम के लिए आसान नहीं रहने वाला है। डेविड वॉर्नर चोट की वजह से बाहर हो गए हैं और पैट कमिंस को उन्होंने रेस्ट देने का फैसला किया है। ऐसे में इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की कमी उन्हें निश्चित तौर पर खलेगी।

ये भी पढ़ें: जॉनी बेयरेस्टो को श्रीलंका दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में मिली जगह

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता