AUS vs IND: 3 बल्लेबाज जो अगले टेस्ट मैच में शतक लगा सकते हैं

Australia v India: 1st Test - Day 1
Australia v India: 1st Test - Day 1

ऑस्ट्रेलिया (Australia Team) और भारत (India Team) के बीच पहला टेस्ट मैच समाप्त होने के बाद नजरें अब दूसरे मुकाबले की तरफ है। मेलबर्न में होने वाले इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में दोनों तरफ से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद के साथ दर्शक आएँगे। बॉक्सिंग डे टेस्ट को देखने के लिए दर्शक काफी ज्यादा संख्या में आते हैं। हालांकि इस बार कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इसमें कमी देखने को मिल सकती है लेकिन यह मुकाबला ख़ास जरुर रहेगा।

विराट कोहली के जाने से भारतीय टीम की बल्लेबाजी यूनिट कमजोर नजर आ रही है। वर्ल्ड के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले कोहली के जाने से बल्लेबाजी पर असर पड़ना स्वाभाविक भी है। हालांकि कुछ बेहतरीन बल्लेबाज अब भी भारतीय टीम के पास हैं। दोनों टीमों के पास बेहतरीन बल्लेबाजों की खेप है। इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि मुकाबले में शतक भी लगते हुए दिखेंगे। दोनों तरफ से तीन ऐसे बल्लेबाजों के बारे में यहाँ बताया गया है, जो मेलबर्न टेस्ट मुकाबले में शतक लगा सकते हैं।

अगले टेस्ट में तीन बल्लेबाज जड़ सकते हैं शतक

चेतेश्वर पुजारा

बेहतरीन तकनीक से खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा ने एडिलेड टेस्ट मैच में शुरुआत बेहतरीन की थी लेकिन बाद में वह संतुलन खोकर 43 रन पर आउट हो गए। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में उनके अनुभव को देखते हुए मेलबर्न टेस्ट मैच में शतक की उम्मीद की जा सकती है। उनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है और वह इसका निर्वहन करने की पूरी कोशिश करेंगे।

मार्नस लैबुशेन

Australia v India: 1st Test - Day 3
Australia v India: 1st Test - Day 3

ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने कम समय में ही प्रभावित करने वाला खेल दिखाया है। पिछले मैच की पहली पारी में वह अर्धशतक जड़ने से चूक गए थे लेकिन उनके बल्ले में रन बनाने की क्षमता पूरी तरह से है। मार्नस लैबुशेन ठहराव के साथ खेलते हुए खराब गेंदों को सही नसीहत देते हुए गेंदबाज को हावी नहीं होने देते। इस खासियत को देखते हुए उनसे शतक की उम्मीद कर सकते हैं।

स्टीव स्मिथ

Australia Nets Session
Australia Nets Session

ऑस्ट्रेलिया की टीम के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड नम्बर वन टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पहले टेस्ट में खास नहीं कर पाए थे लेकिन यह उनके स्वभाव के विपरीत था। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है। इसे देखते हुए स्टीव स्मिथ के बल्ले से शतक निकले, तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए। वह काफी अच्छी फॉर्म में भी चल रहे हैं। स्मिथ के शतक की उम्मीद हर किसी को रहती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma