Create

AUS vs IND: भारत की एडिलेड टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद क्रिकेट जगत की जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

Enter caption

भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 31 रनों से जीत हासिल करते हुए इतिहास रचा दिया हा। भारतीय टीम पहली बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे के पहले टेस्ट में जीत हासिल की। इसके अलावा जनवरी 2008 के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट मैच भी जीता है। मैच के आखिरी दिन गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर ही भारत ने जीत दर्ज करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल की।

भारत की इस ऐतिहासिक जीत में चेतेश्वर पुजारा और जसप्रीत बुमराह ने काफी अहम किरदार निभाया। आइए जानते हैं भारत की रोमांचक जीत के बाद ट्विटर पर किसने क्या कहा:

(सीरीज की शुरूआत करने का शानदार तरीका। भारत ने कभी भी दबाव कम नहीं होने दिया। चेतेश्वर पुजारा ने दोनों पारियों में महत्वपूर्ण योगदान दिया। दूसरी पारी में रहाणे ने भी अच्छा काम किया। सभी गेंदबाजों का योगदान शानदार रहा)

(5 दिन चले टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बीच अंतर 31 रनों का रहा। पहली बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट जीता। खिलाड़ियों के लिए काफी खुश हूं)

(भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई, करीबी मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया ने भी अच्छी फाइट दिखाई)

(टेस्ट क्रिकेट ही बेस्ट क्रिकेट हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा मुकाबला किया, लेकिन भारत काफी बेहतर था। पहली पारी में 41-4 होने के बाद टेस्ट जीतना बड़ी बात है। पुजारा के लिए शानदार टेस्ट मैच और गेंदबाजों ने भी बेहतरीन काम किया। उम्मीद है यह एक शानदार सीरीज रहेगी)

(भारतीय टीम को इस शानदार जीत की बधाई)

(एक शानदार टेस्ट मैच, 2018 टेस्ट क्रिकेट के लिए शानदार रहा है। विराट कोहली का सेलिब्रेशन सबकुछ बताता है। यह एक खास सीरीज होने वाली है)

(भारतीय टीम की शानदार जीत। गेंदबाजों ने अपना काम अच्छे से किया। हालांकि दोनों टीमों के बीच बड़ा फर्क चेतेश्वर पुजारा थे, जैसे राहुल भाई ने सालों पहले इसी ग्राउंड पर किया था)

(ऑस्ट्रेलिया के निचले क्रम ने अच्छा किया, लेकिन भारत की इस जीत को काफी समय तक याद किया जाएगा। गेंदबाजों ने सबकुछ दिया, अब इसी लय को पर्थ टेस्ट में लेकर जाए)

पढ़िए ऑस्ट्रेलिया-भारत सीरीज की सभी खबरें:

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment