Create
Notifications

AUS vs NZ: पहले डे-नाईट टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 296 रनों से दी करारी शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा जीत हासिल की
ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा जीत हासिल की
सावन गुप्ता
visit

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए पहले डे-नाईट टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड को 296 रनों से बुरी तरह हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा निर्धारित 467 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम खेल के चौथे दिन मात्र 171 रन बनाकर सिमट गई और उसे एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम दोनों ही पारियों में 200 का आंकड़ा नहीं पार कर पाई। इस जीत के साथ ही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में मार्नस लैबुशेन के जबरदस्त 143 रनों की बदौलत 416 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की अपनी पहली पारी में सिर्फ 166 रन बनाकर आउट हो गई । ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 9 विकेट पर 217 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी और पहली पारी की बढ़त के आधार पर न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 467 रनों का लक्ष्य रखा।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ, आबिद अली ने रचा इतिहास

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम कभी भी मुकाबले में नहीं दिखी। 57 रन तक टीम के 4 प्रमुख खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। जीत रावल (1 रन), टॉम लैथम (18 रन), कप्तान केन विलियम्सन (14 रन) और हेनरी निकोल्स (21 रन) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। मध्यक्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने 40 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 33 रनों की पारी खेलकर जरुर कुछ देर तक संघर्ष किया लेकिन टीम की हार को टाल नहीं सके। कीवी टीम ने अपने आखिरी 4 विकेट महज 17 रन के अंतराल पर गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने 4-4 विकेट लेकर अपनी टीम को एक बड़ी जीत दिला दी। स्टार्क ने दोनों पारियों को मिलाकर 9 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर:

ऑस्ट्रेलिया: 416/10, 217/9D

न्यूजीलैंड: 166/10 एवं 171/10


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now