AUS vs NZ, दूसरा टेस्ट: स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन ने जड़े अर्धशतक, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाया 257/4 का स्कोर

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

न्यूजीलैंड के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में चार विकेट पर 257 रन बनाए। मेजबान टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 77 और ट्रेविस हेड 25 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। दिन भर में पूरे 90 ओवर का खेल हुआ और दो कंगारू बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला लिया। यह निर्णय तब बिलकुल सही साबित हुआ जब ट्रेंट बोल्ट ने जो बर्न्स को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुशेन ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। वॉर्नर 41 रन बनाकर वैगनर का शिकार हुए। इस समय कुल स्कोर 61 रन था। यहां से लैबुशेन का साथ निभाने के लिए स्टीव स्मिथ क्रीज पर आए और दोनों ने एक अर्धशतकीय साझेदारी की। लैबुशेन अर्धशतक जड़ने के बाद 63 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए।

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड दौरे के लिए हार्दिक पांड्या टीम में शामिल

स्टीव स्मिथ ने एक छोर संभालकर रखा और मैथ्यू वेड (38) के साथ मिलकर एक और अर्धशतकीय साझेदारी की। खुद का अर्धशतक पूरा करने के बाद स्मिथ 77 रन के निजी स्कोर पर अंतिम गेंद तक टिके रहा और उनका साथ ट्रेविस हेड ने दिया। वे भी 25 रन बनाकर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने सबसे अधिक दो विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 257/4 (स्मिथ 77*, डी ग्रैंडहोम 48/2)

Quick Links

Edited by Naveen Sharma