Create

IPL के पैसों की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत के खिलाफ आक्रामक तरीके से नहीं खेलते हैं - रमीज राजा

Nitesh
Australia v India - T20 Game 3
Australia v India - T20 Game 3

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) ने आईपीएल (IPL) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि खिलाड़ी अब अपने देश के लिए खेलने की बजाय पैसों के लिए आईपीएल में खेलना ज्यादा पसंद करते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) पर भी बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने आईपीएल के पैसों के लिए अपना डीएनए चेंज कर लिया है।

एआरवाई न्यूज में छपी खबर के मुताबिक रमीज राजा ने ऑस्ट्रेलिया पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पैसों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के प्रति अपना रवैया ही बदल लिया है।

ऑस्ट्रेलिया ने पैसों के लिए अपना डीएनए चेंज कर लिया है - रमीज राजा

उन्होंने कहा "पैसों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपना डीएनए चेंज कर लिया है। भारत के खिलाफ बिना किसी आक्रामक रवैये के वो खुश होकर खेलते हैं। उनके अंदर आक्रामकता की कमी दिखती है। इंटरनेशनल क्रिकेटरों पर आईपीएल की वजह से काफी दबाव होता है। वो भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं करना चाहते हैं ताकि उनका आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट बरकरार रहे जहां से उन्हें काफी ज्यादा पैसे मिलते हैं।"

आपको बता दें कि हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया, जिसके बाद से पाकिस्तान में माहौल काफी गर्म है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के अलावा पाकिस्तान में भारत की भी आलोचना हो रही है।

न्यूजीलैंड की टीम वहां जाने के बाद बगैर एक भी मैच खेले वापस लौट आई। सिक्योरिटी खतरे का हवाला देते हुए उन्होंने मैच खेलने से इंकार कर दिया। न्यूजीलैंड के इस फैसले के बाद इंग्लैंड ने भी अपनी टीम को वहां भेजने से इंकार कर दिया।

2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर हमला हुआ था और उसके बाद से ही पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट बंद हो गया था। हालिया सालों में जिम्बाब्वे, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों ने वहां का दौरा किया था लेकिन कई बड़े देशों की टीम पाकिस्तान जाने से कतराती रहीं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment