Create
Notifications

बेस्ट कवर ड्राइव लगाने में आईसीसी के पोल में बाबर आजम ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा

विराट कोहली और बाबर आजम
विराट कोहली और बाबर आजम
Nitesh
ANALYST
Modified 06 Feb 2021
न्यूज़

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने एक खास मामले में विराट कोहली समेत दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल आईसीसी के पोल में बाबर आजम के कवर ड्राइव को विराट कोहली, केन विलियमसन और जो रूट से बेहतर माना गया। लोगों ने बेस्ट कवर ड्राइव के लिए सबसे ज्यादा वोट बाबर आजम को दिए हैं।

आईसीसी ने पूछा था कि सबसे जबरदस्त कवर ड्राइव कौन सा प्लेयर लगाता है। इस लिस्ट में दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों को शामिल किया गया था। बाबर आजम सबको पीछे करते हुए नंबर एक पायदान पर रहे। कुल मिलाकर 260,143 लोगों ने वोट किया जिसमें से बाबर आजम को 46 प्रतिशत वोट मिले।

दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली रहे जो काफी करीबी अंतर से पीछे रहे गए। विराट कोहली बाबर आजम से 0.01 पर्सेंट पीछे रहे। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 7.1 प्रतिशत वोट के साथ तीसरे और इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट 1.1 प्रतिशत वोट के साथ चौथे पायदान पर रहे।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिए हैं

बाबर आजम एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं

बाबर आजम की अगर बात करें तो इस वक्त वनडे में उनका औसत 50 से ज्यादा का है। जबकि टेस्ट मैचों में उन्होंने 44.29 की औसत से 2 हजार रन बनाए हैं। बाबर आजम ने कुल मिलाकर अभी तक 17 शतक और 47 अर्धशतक लगाए हैं। उनकी गिनती इस वक्त दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है।

वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली की अगर बात करें तो अभी तक उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में उनका बल्ला जमकर बोलता है। कई बार कोहली से बाबर आजम की तुलना हुई। हालांकि बाबर ने ये कहकर इस तुलना से इंकार कर दिया कि अभी कोहली उनसे काफी आगे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें शायद ज्यादा बेस प्राइज की वजह से आईपीएल नीलामी में कोई भी टीम ना खरीदे

Published 06 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now