'अगर आपको लगता है कि विराट कोहली की बल्लेबाजी देखने लायक है, तो जरा एक नजर बाबर आजम के बैट पर भी डालिए'

 बाबर आजम
बाबर आजम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी टॉम मूडी ने पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि बाबर आजम काफी स्पेशल खिलाड़ी हैं और उनकी बल्लेबाजी देखने में काफी मजा आता है। उन्होंने कहा कि अगले दशक में वो टॉप 5 टेस्ट बल्लेबाजों में शुमार हो सकते हैं।

द पिच साइड एक्सपर्ट्स पोडकास्ट में बातचीत करते हुए टॉम मूडी ने कहा कि पिछले साल से उनका उदय हुआ और वो एक बहुत ही खास बल्लेबाज हैं। हम लोग विराट कोहली के बारे में बात करते हैं कि वो उनकी बल्लेबाजी किस तरह से आंखों को सुकून देती है। अगर आपको लगता है कि विराट कोहली की बल्लेबाजी देखने लायक है तो एक बार बाबर आजम के बल्ले को भी देखिए। वो काफी स्पेशल खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि अगले 5 से 10 सालों में वो निश्चित तौर पर आपको टॉप 5 (दशक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज) बल्लेबाजों में होंगे।

ये भी पढ़ें: उमेश यादव ने भारतीय क्रिकेट टीम की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट XI का किया चयन

टॉम मूडी ने कहा कि मेरे हिसाब से अगले 5-10 सालों में वो आपको टॉप 5 बल्लेबाजों में होंगे। हालांकि अभी तक बाबर ने केवल 26 ही मैच खेले हैं लेकिन उनमें से आधे मैचों में उन्हें पाकिस्तान टीम का प्रमुख बल्लेबाज नहीं माना गया। मूडी ने कहा कि विदशों में बाबर आजम का औसत सिर्फ 37 का ही है और घरेलू पिचों पर उनका ये औसत बढ़कर 67 का हो जाता है। हालांकि हमें ये भी देखना होगा कि उन्होंने विदेशों में काफी कम मैच ही खेले हैं और जो भी मैच उन्होंने वहां पर खेले हैं वो उनके करियर के शुरुआती दिनों के मैच थे।

आपको बता दें कि बाबर आजम इस वक्त आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवे पायदान पर हैं। उनसे आगे स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, मार्नस लैबुशेन और केन विलियमसन हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now