Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

बाबर आजम ने चीफ सेलेक्टर के साथ अपने विवाद को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

बाबर आजम
बाबर आजम
SENIOR ANALYST
Modified 20 Mar 2021
न्यूज़

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टीम चयन में चीफ सेलेक्टर के साथ अपने विवाद को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये एक नैचुरल चीज है और सहमति और असहमति लगी रहती है।

दरअसल हाल ही में खबरें आई थीं कि दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुनी गई टीम में बाबर आजम की सलाह नहीं मानी गई और इससे वो नाराज हैं। पाकिस्तानी मीडिया में कई रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि टीम चयन पर उनके सुझावों की अनदेखी के बाद आज़म ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम के साथ अपनी चिंताओं को उठाया।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी और उनके हमशकल्स, देखकर रह जाएंगे हैरान

बाबर आजम ने पूरे मामले को लेकर दिया बयान

बाबर आजम के मुताबिक ऐसी चीजें केवल कमरे के अंदर रहनी चाहिए और मीडिया के सामने नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा,

अगर ये सब चीजें मीटिंग रूम में ही रहें तो ज्यादा सही रहेगा। जब भी कोई डिबेट होता है तो ये टीम के लिए अच्छी बात होती है। क्योंकि जब कोई बातचीत होती है तो सहमति और असहमति स्वभाविक है लेकिन ये चीजें बाहर नहीं आनी चाहिए। ये केवल मेरी टीम नहीं है बल्कि सबकी टीम है। सेलेक्शन प्रोटोकॉल के बारे में मुझे पता है और मेरा काम बेस्ट प्लेइंग इलेवन को खिलाना और प्लेयर्स से बेहतर परफॉर्मेंस करवाना है।

पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन वनडे और चार टी20 मुकाबले खेलने हैं। इसके बाद वो जिम्बाब्वे का दौरा करेंगे जहां पर उन्हें दो टेस्ट और तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं। इससे पहले टीम चयन में बाबर आजम के सलाह की अनदेखी करने पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने मुख्य चयनकर्ता पर सवाल उठाए थे।

ये भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जिन्हें पांचवे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए

Published 20 Mar 2021, 11:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now