वनडे क्रिकेट में सरफराज अहमद की अहमियत को लेकर बाबर आजम का बड़ा बयान

सरफराज अहमद
सरफराज अहमद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने वनडे क्रिकेट में सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बाबर आजम ने कहा है कि वनडे में हम सरफराज अहमद की एबिलिटी का फायदा पूरी तरह से उठाना चाहेंगे।

सरफराज अहमद इससे पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान थे लेकिन वर्ल्ड 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका दौरे की अगर बात करें तो उन्हें पहले दो मुकाबलों के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी लेकिन आखिरी मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। सरफराज ने विकेटों के पीछे से गेंदबाजों को जो सलाह दी वो काफी काम आई।

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने ग्लेन मैक्सवेल को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी, अहम चीज पर उठाया सवाल

सरफराज अहमद को लेकर बाबर आजम का बयान

अक्टूबर 2019 के बाद सरफराज पहली बार कोई वनडे खेल रहे थे। मिडिल ऑर्डर में मोहम्मद रिजवान के बेहतर परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें बराबर मौके नहीं मिल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत के बाद कप्तान बाबर आजम ने सरफराजम अहमद को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हमें सरफराज पर पूरा विश्वास है और इसीलिए वो हमारे साथ हैं। वनडे में एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर पांचवे नंबर पर हम उनका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने दक्षिण अफ़्रीकाको तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 28 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 320 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम 292 रन बनाकर आउट हुई। बाबर आजम प्लेयर ऑफ़ द मैच और फखर जमान प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने गए।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स के आइडियल प्लेइंग इलेवन का चयन किया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता