बाबर आजम चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

Nitesh
बाबर आजम
बाबर आजम

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम चोट की वजह से टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके दाहिने अंगूठे में चोट लगी है और इसी वजह से वो अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इससे पहले सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के भी बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी। बाबर आजम के अब टेस्ट सीरीज से भी बाहर होने की संभावना है।

रविवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा " थ्रो डाउन सेशन के दौरान बाबर आजम इंजरी का शिकार हो गए। इसके बाद उन्हें एक्स-रे के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया। अब वो कम से कम 12 दिनों तक नेट्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इस दौरान डॉक्टर्स लगातार उनकी चोट पर नजर बनाए रखेंगे और तभी पता चल पाएगा कि वो पहले टेस्ट मैच में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं।"

ये भी पढ़ें: 2 ऐसे उदाहरण जब प्रशंसकों ने महज छोटी सी बात पर भारतीय क्रिकेटरों का किया विरोध

बाबर आजम की अनुपस्थिति में उप कप्तान शादाब खान टीम की कप्तानी कर सकते हैं। हालांकि शादाब खान भी ग्रोइन इंजरी का शिकार हैं। इसी वजह से उन्होंने रविवार को हुए नेट सेशन में केवल बैटिंग ही की थी और एहतियातन गेंदबाजी नहीं की थी। इसी इंजरी की वजह से वो जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाए। पीसीबी द्वारा जारी रिलीज में शादाब खान को लेकर भी प्रतिक्रिया दी गई और कहा गया "उनके खेलने का फैसला ऑकलैंड टी20 करीब आने पर लिया जाएगा।"

पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक ने दी बाबर आजम को लेकर प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह उल हक ने भी बाबर आजम के बाहर होने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ये काफी निराशाजनक है कि बाबर आजम जैसा बेहतरीन प्लेयर अब इस टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं रहेगा। हालांकि इससे दूसरे टैलेंटेड खिलाड़ियों को मौका जरुर मिलेगा।

ये भी पढ़ें: आधुनिक क्रिकेट के 4 बेहतरीन रिवर्स स्विंग गेंदबाज

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment