Create

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेली जाएगी दो मैचों की टेस्ट सीरीज, अप्रैल में होगा दौरा

पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम
पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम
सावन गुप्ता

बांग्लादेश की टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। ये दोनों ही मुकाबले अप्रैल में खेले जाएंगे, जिसका आयोजन श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में होगा। श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को इसका ऐलान किया।

कोरोना के कारण बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दौरा स्थगित करना पड़ा था

बांग्लादेश की टीम इससे पहले जुलाई 2020 में श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मुकाबले खेलने वाली थी। इसके बाद इस सीरीज को अक्टूबर-नवंबर के लिए रिशेड्यूल कर दिया गया था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से एक बार फिर इसे पोस्टपोन करना पड़ा था। बांग्लादेश की टीम अब 12 अप्रैल को श्रीलंका पहुंचेगी और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। पहला मुकाबला 21 से 25 अप्रैल तक होगा और दूसरा मैच 29 अप्रैल से 3 मई तक खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: भारतीय वनडे टीम में पहली बार चुने जाने के बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ निजामुद्दीन ने इससे पहले फरवरी में इस दौरे को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था,

जैसा कि हम जानते हैं कि श्रीलंका में कोविड-19 के मामलों में काफी सुधार हुआ है। हाल ही में इंग्लैंड ने श्रीलंका का दौरा किया था और हमें बताया गया है कि उसी प्रोटोकॉल का पालन हमें भी करना होगा जो इंग्लैंड सीरीज के लिए था।

हालांकि इस दौरे पर बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन उपलब्ध नहीं रहेंगे। उन्हें आईपीएल में खेलने के लिए एनओसी मिल गया है। वहीं मुस्तफिजुर रहमान को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है, जिन्हें आईपीएल ऑक्शन के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में चुना था। आपको बता दें कि जिस समय बांग्लादेश का ये दौरा होगा उसी समय आईपीएल का भी आयोजन हो रहा होगा। हालांकि श्रीलंका का कोई भी प्लेयर आईपीएल में नहीं है, वहीं बांग्लादेश के सिर्फ दो ही क्रिकेटर इस लीग का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने अपने विवादास्पद कैच आउट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...