Create
Notifications

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज को किया गया स्थगित

कोरोना वायरस के कारण इस सीरीज को किया गया रद्द
कोरोना वायरस के कारण इस सीरीज को किया गया रद्द
मयंक मेहता

इस साल अगस्त-सितंबर में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज खेली जानी थी, लेकिन अब इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। कोरोनावायरस के कारण यह एक और सीरीज है जिसे स्थगित किया गया है। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी थी, जोकि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होनी थी।

"कोरोनावायरस को देखते हुए अगस्त 2020 में क्रिकेट सीरीज कराना खासकर सावधनी को देखते हुए काफी चुनौतीपूर्ण होगा। हम सुरक्षा और खिलाड़ियों की हेल्थ, सपोर्ट स्टाफ और स्टेक होल्डर्स को लेकर किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं ले सकते। इन हालातों में बीसीबी और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज को पोस्टपोन करने का फैसला लिया। हमें पता है यह खिलाड़ियों के लिए काफी निराशाजनक होगा, लेकिन मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने हमारे हालात को समझा।

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम को अगस्त और सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी थी। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बांग्लादेश की टीम जहां बिनी किसी जीत के साथ आखिरी स्थान पर हैं, तो न्यूजीलैंड की टीम 180 पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा द्वारा सभी फॉर्मेट के पहले मैच में किए गए प्रदर्शन पर नजर

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड कोरोना के प्रभाव को रोकने में कामयाब हुआ है, लेकिन एशियाई देशों के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है। अभी भी बांग्लादेश, भारत और पाकिस्तान जैसे देशों में लगातार काफी मामले देखने को मिल रहे हैं।

मार्च में क्रिकेट की कोई आखिरी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेली गई थी, इसके बाद से ही क्रिकेट के ऊपर कोविड 19 के कारण रोक लगी हुई है। हालांकि जुलाई में एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत होने वाली है। इंग्लैंड की टीम को अपने घर में वेस्टइंडीज टीम की मेजबानी 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए करनी है। इसके बाद वो पाकिस्तान के खिलाफ भी सीरीज खेलने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: वसीम जाफर को उत्तराखंड टीम का कोच बनाया गया


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...