Create
Notifications

बेन स्टोक्स को एक बार फिर "विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर" चुना गया

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स
SENIOR ANALYST
Modified 15 Apr 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को "विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द् ईयर" चुना गया है। ये लगातार दूसरी बार है जब उन्हें इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। 44 साल के डैरेन स्टीवंस को पांच क्रिकेटर्स ऑफ द् ईयर में से एक चुना गया है। वहीं लीडिंग वुमेन क्रिकेटर ऑफ द वर्ल्ड ऑस्ट्रेलिया की बीथ मूनी को चुना गया है।

क्रिकेटर्स ऑफ द् ईयर में स्टीवंस के अलावा लिस्ट में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर, पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, इंग्लैंड के डॉम सिब्ली और जैक क्रॉली भी हैं। वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड को लीडिंग टी20 क्रिकेटर ऑफ द वर्ल्ड चुना गया है।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी धुआंधार पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

बेन स्टोक्स का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा है

बेन स्टोक्स हाल ही में आईपीएल के दौरान इंजरी का शिकार हो गए थे और इसी वजह से वो अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में स्टोक्स का औसत 58 का रहा है और इसी वजह से उन्हें विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। वो इंग्लैंड के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्हें एक से ज्यादा बार ये अवॉर्ड मिला है। इससे पहले 2020 में भी वर्ल्ड कप और एशेज में उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए उन्हें इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

बेन स्टोक्स की अगर बात करें तो क्रिकेट के हर फॉर्मेट में उनका परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहता है। उन्होंने कई मौकों पर इंग्लैंड को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला है और जीत दिलाई है। वो तीनों ही विभागों में शानदार प्रदर्शन करते हैं। बेहतरीन बल्लेबाजी के अलावा स्टोक्स अपनी गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं और कई बार अपनी फील्डिंग से भी सबको हैरान किया है।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने आरसीबी के खिलाफ जीता हुआ मैच हारने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 15 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now