Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: विश्वकप फाइनल में ओवर थ्रो पर मिले रन को लेकर बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान

ANALYST
न्यूज़
31 Jul 2019, 11:53 IST

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के आलराउंडर क्रिकेटर और अपनी टीम को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले बेन स्टोक्स विश्वकप 2019 के फाइनल मैच में विवादित ओवर थ्रो पर दिए गए छह रन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बीबीसी पॉडकास्ट के नए एपिसोड में कहा है कि मैंने उस दौरान किसी से भी कुछ भी नहीं कहा था। मैंने वह सब देखा और मैं कहना चाहता हूं कि मैं इस मामले को लेकर अंपायरों के पास नहीं गया और न ही उनसे कुछ कहा था।

बल्कि इस ओवरथ्रो पर मैं सीधा टॉम लैथम के पास गया और उनसे माफी मांगी और इसके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की ओर देखकर भी मैंने सॉरी कहा था। गौरतलब है कि 14 जुलाई को इंग्लैंड के लॉर्ड्स में मेजबान देश और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया विश्वकप 2019 का फाइनल मैच टाई हो गया था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर भी टाई हो गया था लेकिन आईसीसी के नियम के मुताबिक ज्यादा बाउंड्री लगाने के चलते इंग्लैंड विजेता बन गया था।

यह भी पढ़ें : पांच साल बाद कुछ ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की बैटिंग लाइन अप

हालांकि इस मैच के बाद मैच के अंतिम ओवर में इंग्लैंड को मिले ओवरथ्रो पर विवाद शुरू हो गया था। दरअसल अंतिम ओवर में जब ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजी कर रहे थे, तो उसी ओवर में जब बेन स्टोक्स ने गेंद को मारा, तो वह बाउंड्री की ओर खड़े मार्टिन गप्टिल के हाथों में गई, वहीं जब स्टोक्स अपना दूसरा रन पूरा कर रहे थे, तभी गप्टिल ने गेंद विकेटकीपर की ओर फेंकी लेकिन वह स्टोक्स के बल्ले में लगकर बाउंड्री की तरफ चली गई और इंग्लैंड के खाते में छह रन जुड़ गए थे।

इन रनों की बदौलत ही इंग्लैंड ने इस मैच में वापसी की थी और न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार विश्वकप नहीं जीत सका था। वहीं इंग्लैंड के ही जेम्स एंडरसन का कहना था कि बेन स्टोक्स ने अंपायरों से इस फैसले को बदलने की भी अपील की थी। उनका कहना है कि इस घटना के बाद स्टोक्स अंपायर के पास गए और उन्होंने कहा कि क्या आप इन चार रनों को वापस ले सकते हैं, हमें इसकी जरूरत नहीं। वहीं इस मैच के बाद अंपायर कुमार धर्मसेना पर भी निशाना साधा गया था। जिस पर उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली थी लेकिन किसी भी तरह का पछतावा होने से इनकार किया था। जबकि आईसीसी ने इस मुद्दे पर धर्मसेना का समर्थन किया था। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...