Create
Notifications

पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 3-0 से हराने के बाद कप्तान बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड टीम सीरीज जीतने के बाद
इंग्लैंड टीम सीरीज जीतने के बाद
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड (England Cricket Team) के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को वनडे सीरीज में 3-0 से हराने के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने नियमित कप्तान इयोन मोर्गन, क्रिस सिल्वरवुड और ट्रेवर बेलिस को जीत का श्रेय दिया और कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों को उनके हिसाब से खेलने की आजादी दी।

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में भी पाकिस्तान को हरा दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम के जबरदस्त शतक की बदौलत 9 विकेट पर 331 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 48 ओवर में ही 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की लगातार तीसरे वनडे में हार, बाबर आजम की 158 रनों की पारी भी नहीं दिला सकी जीत

इंग्लैंड की ये जीत इसलिए खास रही क्योंकि उनकी टीम में सभी दिग्गज खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। कोरोना वायरस की वजह से पूरी तरह से नई टीम मैदान में उतारनी पड़ी थी। टीम में 9 अनकैप्ड खिलाड़ियों को शमिल किया गया था। इसके बावजूद इंग्लिश टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की थी।

पाकिस्तान के खिलाफ जीत को लेकर बेन स्टोक्स का बयान

मैच के बाद पुरस्कार समारोह में बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड टीम के परफॉर्मेंस को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जिन भी खिलाड़ियों ने पिछले हफ्ते से लेकर अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है उनको मैं धन्यवाद देना चाहता हूं। इसके अलावा सपोर्ट स्टाफ और उन सबका जिन्होंने इसे संभव बनाया उनका भी आभार प्रकट करता हूं। काफी सारा श्रेय इयोन मोर्गन, सिल्वरवुड और ट्रेवर बेलिस को जाता है जिन्होंने नए खिलाड़ियों को उनकी तरह खेलने की आजादी दी। इसी तरह का कल्चर हम टीम में लाना चाहते हैं जहां खिलाड़ी खुलकर खेल सकें। सबसे अच्छी बात ये रही कि किसी भी प्लेयर के ऊपर अचानक बने इस हालात का असर नहीं पड़ा। मैं इस सीरीज में जीत हासिल करके काफी खुश हूं।

ये भी पढ़ें: एक ही वनडे मैच में शतक और 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 3 खिलाड़ी

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now