Create
Notifications

टॉम ब्लंडेल ने बीजे वाटलिंग को महान रोल मॉडल बताया

टॉम ब्लंडेल और बीजे वाटलिंग
टॉम ब्लंडेल और बीजे वाटलिंग
Nitesh
visit

टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) ने न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग (BJ Watling) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने वाटलिंग को एक महान रोल मॉडल बताया है और उम्मीद जताई है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद वो उनकी जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निभा सकेंगे।

बीजे वाटलिंग भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच के बाद संन्यास ले लेंगे। इसके बाद विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी टॉम ब्लंडेल के कंधों पर होगी। साउथैम्प्टन में न्यूजीलैंड की ट्रेनिंग से इतर न्यूजहब से बातचीत में ब्लंडेल ने वाटलिंग को लेकर प्रतिक्रिया दी।

ये भी पढ़ें: WTC Final - "अगर फाइनल मुकाबला एक हफ्ते के अंदर होता तो फिर इंडियन टीम फेवरिट होती"

उन्होंने कहा "बीजे वाटलिंग एक जबरदस्त इंसान हैं। मैं पिछले चार-पांच सालों से टीम का हिस्सा हूं और उन्हें देखना काफी स्पेशल रहा। मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। वो काफी कड़ी मेहनत करते हैं।"

टॉम ब्लंडेल ने उम्मीद जताई कि वो बीजे वाटलिंग की कमी पूरा करने में सफल रहेंगे और उसी तरह का प्रदर्शन करना चाहेंगे।

उन्होंने आगे कहा "जिस तरह से वाटलिंग खेलते हैं मैं भी उसी तरह खेलना चाहता हूं लेकिन अपने तरीके से। पिछले कुछ सालों से वो मेरे लिए काफी बड़े रोल मॉडल रहे हैं। उनकी जगह भरना आसान नहीं होगा लेकिन उम्मीद करता हूं कि उन्होंनो जो कुछ किया है उसी तरह का परफॉर्मेंस मैं भी कर सकूं।"

बीजे वाटलिंग टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड के सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज हैं

बीजे वाटलिंग
बीजे वाटलिंग

बीजे वाटलिंग की अगर बात की जाए तो वो दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक हैं। साउथ अफ्रीका में जन्मे इस क्रिकेटर ने न्यूजीलैंड के लिए 73 टेस्ट मुकाबले खेले और इस दौरान 38.11 की औसत से 3773 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने आठ शतक लगाए। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने 65 टेस्ट मैचों में 39.77 की औसत से 3381 रन बनाए। उनसे पीछे ब्रेंडन मैक्कलम हैं जिन्होंने 52 टेस्ट मैचों में 34.18 की औसत से 2803 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: "उम्मीद करता हूं कि इंटरनेशनल क्रिकेट की अभी भी अहमियत है और IPL से पहले इसे प्राथमिकता दी जाती है"


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now