Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स में से कौन है बेहतर? ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने लिया ये नाम

  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स में अपना पंसदीदा खिलाड़ी चुना है
  • बेन स्टोक्स अपने प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम को विश्व विजेता बनाने में सफल हुए हैं
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 24 Mar 2020, 21:10 IST

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बीते साल सितंबर महीने से अपनी पीठ की चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हैं। वहीं इंग्लैंड के ऑल राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स जो लगातार अपनी टीम के लिए खेल रहे हैं, ये दोनों ही अपनी टीम के लिए एक्स फैक्टर हैं। जहां बेन स्टोक्स अपने प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम को विश्व विजेता बनाने में सफल हुए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या अपने खेल के दम पर टीम इंडिया को कई मुकाबले जिता चुके हैं। इन दिनों खिलाड़ियों की तुलना अक्सर होती रहती है। वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने इन दोनों में से अपने फेवरेट खिलाड़ी का नाम बताया है।

ब्रैड हॉग के ट्विटर अकाउंट पर उनसे एक फैन ने पूछा कि आखिर हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स में से कौन बेहतर है? इसके जवाब में उन्होंने दोनों खिलाड़ियों को अपना पसंदीदा बताते हुए बेन स्टोक्स को बेहतर बताया। उन्होंने ट्वीट किया,'मैं बेन स्टोक्स का नाम लेना चाहूंगा। हार्दिक पंड्या के अंदर क्षमता है, लेकिन उन्होंने पर्याप्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, जिससे वह मेरे प्लेइंग इलेवन में स्टोक्स को चुनौती दे पाएं।'

ये भी पढ़े- IPL 2020: बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल को किया स्थगित


इंग्लैंड के लिए खेलते हुए बेन स्टोक्स ने 63 टेस्ट मैचों में 4056 रन, 95 वनडे मैचों में 2682 रन और 26 टी-20 मुकाबलों में 305 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट मैचों में 147, वनडे मैचों में 70 और टी 20 मैचों में 14 विकेट भी झटके हैं।

दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए अभी तक 11 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 532 रन बनाए है और इन मैचों में उन्होंने 17 विकेट अपने नाम किए हैं। हार्दिक पांड्या ने 54 एकदिवसीय मैचों में 957 रन बनाए हैं और 54 विकेट भी झटके हैं। बात अगर टी-20 मैचों की करें तो उन्होंने 40 मैचों में 38 विकेट झटके हैं जबकि 310 रन बनाए है। इसके अलावा इन दोनों खिलाड़ियों में एक बड़ा अंतर है। हार्दिक पांड्या विश्व विजेता टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। वहीं स्टोक्स ने बीते साल ही अपने दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम को विश्व विजेता बनाया है।

Published 24 Mar 2020, 21:10 IST
Advertisement
Fetching more content...