Create

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने कहा कि पाकिस्‍तान दौरे की स्थिति पर नजर रख रहे हैं

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान दौरे पर दिया बड़ा बयान
क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान दौरे पर दिया बड़ा बयान
reaction-emoji
Vivek Goel

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (Cricket Australia) ने कहा कि वो अगले साल पाकिस्‍तान दौरे (Australia's tour of Pakistan) की स्थिति पर नजर रख रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) को अगले साल फरवरी-मार्च में पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) दौरे पर पूर्ण सीरीज खेलना है।

अगर यह दौरा होता है तो 1998 के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का पाकिस्‍तान का पहला दौरा होगा। हालांकि, इस दौरे पर संकट के बादल मंडराए हुए हैं क्‍योंकि न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान का दौरा करने से इंकार कर दिया है।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के नवनिर्वाचित चेयरमैन रमीज राजा को भी डर सता रहा था कि ऑस्‍ट्रेलिया इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के नक्‍शेकदम पर चल सकता है।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के प्रवक्‍ता ने कहा कि वह स्थिति पर नजर रख रहे हैं। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के कोल हिचकॉक ने ईमेल में जवाब दिया, 'हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और अधिक जानकारी मिलने पर संबंधित अधिकारियों से बात कर रहे हैं।'

पाकिस्‍तान को लगे एक के बाद एक झटके

पाकिस्‍तान क्रिकेट को पिछले सप्‍ताह तगड़ा झटका लगा जब न्‍यूजीलैंड ने रावलपिंडी में पहले वनडे के टॉस से कुछ मिनट पहले सुरक्षा चेतावनी का हवाला देते हुए दौरा रद्द करने की घोषणा की थी। न्‍यूजीलैंड ने पीसीबी से किसी धमकी मिलने की जानकारी साझा किए बिना यह फैसला किया।

न्‍यूजीलैंड के दौरा रद्द करने के बाद इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान के छोटे दौरे पर आने से इंकार कर दिया। ईसीबी ने हालांकि, सुरक्षा को बहाना नहीं बनाया, लेकिन कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में दौरा करने से खिलाड़‍ियों पर अतिरिक्‍त दबाव पड़ सकता है जो कोविड-19 माहौल में लंबे समय से रह रहे हैं।

पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा के आते ही दो टीमों ने लगातार अपने दौरे रद्द किये हैं। रमीज राजा ने इंग्लैंड के निर्णय के बाद कहा कि इंग्लैंड की वापसी ने मुझे बहुत निराश किया। लेकिन यह काफी अपेक्षित था क्योंकि दुर्भाग्य से पश्चिमी गुट एक दूसरे का समर्थन करने के प्रयास में एकजुट हो जाता है। इंग्लैंड की टीम का पीछे हटना जायज नहीं है, पाकिस्तान क्रिकेट की जीत होगी।

पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि अगर हम बड़े क्रिकेट बोर्ड होते तो हर टीम हमारे साथ खेलने के लिए तैयारी होती। हमारे लिए सबक यही है कि हमें एक मजबूत टीम और बड़ी क्रिकेट अर्थव्यवस्था बनना होगा। इससे ये देश हमारे साथ खेलने में दिलचस्पी रखेंगे। रमीज राजा ने कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने अपनी ट्रेवल अडवाइजरी में कोई बदलाव नहीं किया है। अगर उन्हें खतरा होता तो इसमें बदलाव सबसे पहले करते।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...