क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 1 जनवरी 2019 

Enter caption

भारतीय क्रिकेट टीम का 2019 का पूरा कार्यक्रम

भारतीय टीम के लिए 2018 काफी अच्छा साल रहा और अब 2019 में भी भारत उसी फॉर्म को बरक़रार रखते हुए आगे बढ़ना चाहेगी। भारत को 2019 में आईसीसी विश्व कप में भी हिस्सा लेना है और साथ ही जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट चैंपियनशिप का भी भारतीय टीम हिस्सा होगी। 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम का पहला मैच 3 जनवरी से सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का चौथा टेस्ट होगा। भारत को इस साल कम से कम नौ टेस्ट, 31 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय (33 अगर टीम विश्व कप के फाइनल में पहुंचेगी) और 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने हैं। इसके अलावा भारतीय टीम के खिलाड़ी विश्व कप से पहले आईपीएल में भी व्यस्त रहेंगे।

क्रिकेट न्यूज: कपिल देव ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे जसप्रीत बुमराह को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस युवा तेज गेंदबाज ने मुझे गलत साबित कर दिया है। कपिल ने कहा कि उनके गेंदबाजी एक्शन को देखने पर विशेष प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी लेकिन अब उन्होंने खुद को साबित कर दिया है।

AUS v IND: टिम पेन के कहने पर 'बेबी सिटर' बने ऋषभ पंत

टिम पेन की पत्नी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज से साल के पहले दिन एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में ऋषभ पंत टिम पेन की पत्नी और दोनों बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर पर लिखा है- बेस्ट बेबी सिटर... ऋषभ पंत।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: विराट कोहली पहले स्थान पर कायम, गेंदबाजों में पैट कमिंस को जबरदस्त फायदा

ऑस्ट्रेलिया-भारत तीसरे, न्यूजीलैंड-श्रीलंका दूसरे और दक्षिण अफ्रीका-पाकिस्तान पहले टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। श्रीलंका को सीरीज में हराने के कारण न्यूजीलैंड को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली पहले और चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर कायम हैं।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, आठवां राउंड: तीसरे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के आठवें राउंड के तीसरे दिन का खेल आज समाप्त हुआ। विदर्भ ने मुंबई जैसी बेहतरीन टीम को एक पारी और 146 रनों से हरा दिया। वहीं बड़ौदा ने रेलवे को 164 रन से हराया। जबकि मध्य प्रदेश ने हिमाचल प्रदेश को 140 रनों से मात दी।

मशरफे मोर्तजा ने जीता अपना पहला आम चुनाव

बांग्लादेश एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे बिन मोर्तजा ने अपने पहले चुनाव में ही शानदार जीत दर्ज की है। वे बांग्लादेश के 11 वें आम चुनाव में 'बांग्लादेश आवामी लीग' से नरेल - 2 क्षेत्र से बतौर उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे थे। गौरतलब है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना भी इसी पार्टी से चुनाव लड़कर प्रधानमंत्री बनी थीं।

Get trending news Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now