Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 12 दिसंबर 2018

Enter caption
सावन गुप्ता

AUS v IND: पृथ्वी शॉ दूसरे टेस्ट मैच से भी हुए बाहर

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं। अभी तक उनकी चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है और इसी वजह से वो दूसरे मैच में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।पृथ्वी शॉ को प्रैक्टिस मैच के दौरान कैच लेते हुए पैर में चोट लग गई थी और वो चोट इतनी गहरी थी कि वो चल भी नहीं पा रहे थे। इसी वजह वो एडिलेड में हुए पहले टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे। उनकी अनुपस्थिति का मतलब है कि के एल राहुल और मुरली विजय एक बार फिर पर्थ टेस्ट में ओपनिंग करेंगे। पृथ्वी शॉ को पूरी तरह से फिट होने में अभी और समय लगेगा।

क्रिकेट न्यूज: रमेश पोवार ने भारतीय महिला टीम के कोच पद के लिए फिर से किया अप्लाई

भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर से समर्थन मिलने के बाद रमेश पोवार ने महिला टीम के मुख्य कोच पद के लिए फिर से अप्लाई किया है। रमेश पोवार का कोच के तौर पर कॉन्ट्रैक्ट महिला टी20 वर्ल्ड कप तक ही था, इसके बाद बीसीसीआई ने नए कोच के लिए आवेदन मंगाए थे।रमेश पोवार ने कहा कि हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने मेरा कोच के तौर पर समर्थन किया था और इस वजह से मैंने फिर से अप्लाई करने का फैसला किया।

बर्थडे स्पेशल: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में युवराज सिंह द्वारा खेली गई 10 शानदार पारियां

युवराज सिंह वनडे और टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। 18 साल के करियर में युवराज सिंह ने भारतीय टीम को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं और उनके योगदान को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता। अंडर 19 विश्वकप, 2007 वर्ल्ड टी20 औऱ 2011 विश्वकप में युवराज सिंह का योगदान काफी महत्वपूर्ण रहा है। भले ही युवी इस समय भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन अभी भी उन्होंने वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है और वो विश्वकप खेलना चाहते हैं। इस बीच वो अपनी फिटनेस पर भी काफी काम कर रहे हैं।

क्रिकेट न्यूज: 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह के जन्मदिन पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह आज 37 साल के हो रहे हैं। युवी ने साल 2000 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और अपने 18 साल के करियर में युवी ने भारत को कई यादगार जीत दिलाई है। युवराज सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 400 से ऊपर मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 11,000 से ज्यादा रन बनाए हैं और साथ ही में 148 विकेट भी लिए हैं। युवराज सिंह के नाम इसके अलावा टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड है और एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले वो इकलौते खिलाड़ी भी हैं।

क्रिकेट न्यूज: भारतीय युवा गेंदबाज ने कूच बिहार ट्रॉफी में झटके 10 विकेट

मणिपुर के एक युवा क्रिकेटर ने कूच बिहार ट्रॉफी में 10 विकेट लेकर सनसनी मचा दी है। अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए 18 साल के साल राजकुमार सिंह ने महज सभी 10 विकेट अपने नाम किए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज राजकुमार सिंह ने 9.5 ओवर में महज 11 रन दिए, इनमें से 6 ओवर उन्होंने मेडन डाले। उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत मणिपुर ने अरुणाचल प्रदेश को 10 विकेट से हरा दिया। राजकुमार सिंह ने 5 खिलाड़ियों को बोल्ड किया, 2 को विकेटों के पीछे कैच आउट कराया, एक को कैच आउट कराया और 2 खिलाड़ियों को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इससे पहले उन्होंने पहली पारी में भी 5 विकेट लिए थे। कुल मिलाकर उन्होंने मैच में 15 विकेट चटकाए। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत मणिपुर को सिर्फ 55 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने बिना विकेट गंवाए 7.5 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...