Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 13 फरवरी 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:24 IST
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी का अपना अलग विकेटकीपिंग स्टाइल है: आर श्रीधर भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी की कीपिंग स्टाइल सबसे अलग है और उससे उन्हें काफी सफलताएं मिलती हैं। सबको पता है कि धोनी कोचिंग मैनुअल से अलग हटकर अनोखे अंदाज में कीपिंग करते हैं और इसमें अभी तक वो खासे सफल रहे हैं।  हाल ही में विकेट के पीछे 400 शिकार करने वाले वो पहले भारतीय विकेटकीपर बने। आर श्रीधर का कहना है कि हम धोनी की स्टाइल वाली कीपिंग पर रिसर्च कर सकते हैं और इसे 'द् माही वे' नाम दे सकते हैं।


SAvIND: पांचवें वन-डे में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 73 रन से हराकर रचा इतिहास पोर्ट एलिजाबेथ में पांचवें वन-डे में दक्षिण अफ्रीका को 73 रनों से हराकर भारत ने सीरीज पर कब्जा कर लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 274 रन बनाए। रोहित शर्मा ने शतक बनाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 201 रनों पर आउट हो गई और मैच हार गई। सीरीज 4-1 हो गई है और पहली बार भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में वन-डे सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा है।
IPL 2018: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के अंदर खेलने को लेकर उत्साहित हूं-शेन वॉटसन इंडियन प्रीमियर लीग
Advertisement
 के 11वें सीजन में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे और उन्होंने कहा है कि वो महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने ये भी कहा कि आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलना उनके लिए सम्मान की बात है। IPL 2018: शेन वॉर्न बने राजस्थान रॉयल्स के मेंटर ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न को आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपना मेंटर नियुक्त किया है। 2018 के आईपीएल सीजन के लिए वॉर्न टीम के मेंटर होंगे। इससे पहले वो राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी कर चुके हैं और अपनी कप्तानी में टीम को 2008 के पहले आईपीएल में खिताब भी दिला चुके हैं। 2008 से लेकर 2011 तक वो राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े हुए थे और अब 7 साल बाद एकबार फिर से वो टीम के साथ जुड़ रहे हैं।
टी20 त्रिकोणीय सीरीज: न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को 12 रनों से हराया न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच आज वेलिंगटन में टी20 त्रिकोणीय सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को मेजबान टीम ने 12 रनों से अपने नाम किया। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 196 रन बनाये। इंग्लैंड टीम मजबूत लक्ष्य के जवाब में 184 रन ही बना पाई और उन्होंने यह मुकाबला 12 रनों से गवां दिया। न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।
SAvIND: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। नियमित कप्तान फाफ डू प्लेसी की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर डेपी डुमिनी टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम टेस्ट श्रृंखला को देखते हुए टीम के सभी बड़े गेंदबाजों को आराम दिया गया है। मोर्ने मोर्कल, कगिसो रबाडा, लुंगी एन्गिडी जैसे गेंदबाज टी20 टीम में नहीं शामिल किए गए हैं। दोनों टीमों के बीच 18 फरवरी से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। पहला मैच जोहान्सबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जाएगा।
Vijay Hazare Trophy 2018: नौवें दिन हुए सभी मुकाबलों पर एक नज़र भारतीय महिला टीम ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया भारतीय महिला टीम और दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम के बीच आज से 5 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हुई। आज पोचेफ़स्ट्रूम में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 164/4 रन बनाये, जिसके जवाब में इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 19वें ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारतीय कप्तान मिताली राज को उनके बेहतरीन अर्धशतक (54* रन) के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।
AFGvZIM: अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को तीसरे एकदिवसीय में 6 विकेट से हराया अफगानिस्तान और ज़िम्बाब्वे के बीच चल रही वनडे सीरीज के तीसरा मुकाबला आज शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को अफगानिस्तान ने आसानी के साथ 6 विकेट से अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ज़िम्बाब्वे केवल 154 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने लक्ष्य का पीछा 28वें ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर कर लिया। इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। राशिद खान को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। Published 14 Feb 2018, 00:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit