Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 13 सितम्बर 2018

FEATURED WRITER
84   //    13 Sep 2018, 22:00 IST

CPL 18: एलिमिनेटर मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने जमैका तलावास को 2 विकेट से हराया


गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस प्रैट्रियट्स ने जमैका तलावास को 2 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जमैका की टीम ने ग्लेन फिलिप्स के शानदार शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसे सेंट किट्स की टीम ने 19.5 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस हार के साथ ही जमैका की टीम प्रतियोगिता से बाहर हो गई है। जबकि सेंट किट्स को अब फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में ट्रिनबागो नाइट राइ़़डर्स का सामना करना होगा।

दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश दौरे के लिए जिम्बाब्वे की टीम का ऐलान


दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश दौरे के लिए जिम्बाब्वे की टीम का ऐलान हो गया है। दिग्गज अनुभवी बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर, क्रेग एरविन और सीन विलियम्स की टीम में वापसी हुई है। तीनों ही खिलाड़ियों को टेस्ट और वनडे टीम में जगह दी गई है। ग्रीम कीमर को चोट की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है। उनको घुटने में चोट लगी है और उसकी सर्जरी होगी। सोलोमन मीरे और काइले जार्विस पूरी तरह से फिट हैं और उन्हें टीम में जगह दी गई है। हैमिल्टन मस्काद्जा सभी तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे।

Vijay Hazare Trophy 2018: अजिंक्य रहाणे को मुंबई टीम का कप्तान बनाया गया


भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अंजिंक्य रहाणे को विजय हजारे ट्रॉफी के पहले 4 मुकाबलों के लिए मुंबई टीम का कप्तान बनाया गया है। रहाणे को अदित्या तरे की जगह टीम की कप्तानी दी गई है। तरे की फॉर्म पिछले सीजन में सभी प्रारूपों में काफी खराब रही थी, जिसके कारण इतना बड़ा फैसला लिया गया है।

पॉल कॉलिंगवुड ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया


इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान और डरहम के ऑलराउंडर पॉल कॉलिंगवुड ने इस बात का ऐलान किया कि वो इस सीजन के खत्म होने के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। 42 साल के कॉलिंगवुड ने 1996 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था और अबतक उन्होंने 304 मुकाबलों में 16,884 रन बनाए हैं और साथ ही में उनके नाम 164 विकेट भी हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने वन-डे प्रारूप से कप्तानी छोड़ने का कारण बताया


पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वन-डे टीम की कप्तानी छोड़ने की वजह बताई है। खबरों के मुताबिक धोनी ने विराट कोहली के रूप में एक नया कप्तान देखने की बात कही। वे चाहते थे कि विश्वकप से पहले एक शानदार टीम तैयार करने के लिए नया कप्तान आना चाहिए। उन्होंने अपनी कप्तानी से इस्तीफे का समय बिलकुल सही बताया।

मुरली विजय ने काउंटी क्रिकेट में शतक लगाकर टीम को दिलाई जीत


इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में लगातार फ्लॉप रहने के बाद भारतीय टीम से बाहर किये गए मुरली विजय ने काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत की है। नॉटिंघमशायर के खिलाफ एसेक्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने पहली पारी में 56 और दूसरी पारी में शतक जमाते हुए 100 रनों की पारी खेली। इन पारियों की बदौलत एसेक्स ने नॉटिंघमशायर को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलने पर मजबूर किया।

Sri Lanka vs India: दूसरे वन-डे में भारत ने श्रीलंका को 7 रन से हराया


भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका के गॉल में खेले गए दूसरे वन-डे मुकाबले में मेजबान टीम को 7 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में जीत दर्ज कर ली हिया। भारतीय महिलाएं 2-0 की अजेय बढ़त प्राप्त पर चुकी हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 50 ओवर में 219 रन बनाकर आउट हुई। जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई महिला टीम 48।1 ओवर में 212 रन बनाकर आउट हो गई।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...