Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 14 नवंबर 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

चेन्नई सुपरकिंग्स करेगी एमएस धोनी को रिटेन, सुरेश रैना के लिए जगह नहीं: रिपोर्ट्स तमिल डेली की रिपोर्ट्स के अनुसार सीएसके मैनेजमेंट ने रिटेन पॉलिसी के तहत तीन खिलाड़ियों का चयन कर लिया है, जिसमें सुरेश रैना का नाम शामिल नहीं है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने पूर्व कप्तान एमएस धोनी और फाफ डू प्लेसी को रिटेन करने के साथ ही चेन्नई के घरेलू ख़िलाड़ी और दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को रिटेन करने का फैसला किया है।


BPL 2017: ढाका डायनामाइट्स और कोमिला विक्टोरियंस ने अपने-अपने मुकाबले जीते बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आज भी दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में ढाका डायनामाइट्स ने खुलना टाइटन्स को 4 विकेट से और दूसरे मुकाबले में कोमिला विक्टोरियंस ने चिट्टागोंग वाइकिंग्स को 6 विकेट से हराया। ढाका डायनामाइट्स की जीत में किरोन पोलार्ड की धुआंधार पारी, कोमिला की जीत में इमरुल कायेस और जोस बटलर चमके। खुलना टाइटंस के लिए कार्लोस ब्रैथवेट ने 29 गेंदों पर 6 छक्कों की मदद से 64* रनों की धुआंधार पारी खेली थी।
एकदिवसीय मुकाबले में 300 रन बनाने की कोशिश करूंगा: रोहित शर्मा रोहित शर्मा ने अपने दोनों दोहरे शतक की चर्चा करते हुए दोनों को हालात के अनुसार महत्वपूर्ण बताया और भविष्य में 300 रन बनाने की भी इच्छा प्रकट करते हुए कहा कि पहला दोहरा शतक टीम के नजरिए से बहुत जरुरी था। 2013 में हुई भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का वह निर्णायक मैच था। इसलिए वह पारी मेरे लिए अहम रही क्योंकि मैंने टीम की जीत में योगदान देते हुए सीरीज को जितने में अहम भूमिका निभाई थी। श्रीलंका के खिलाफ लगाया गया दूसरा दोहरा शतक भी काफी महत्वपूर्ण रहा क्योंकि एक विश्व रिकॉर्ड बना और मैंने उस पारी के दौरान 33 बाउंड्री लगाई, जो अपने आप में आश्चर्यजनक था।
Advertisement
अंडर 19 एशिया कप 2017: बांग्लादेश ने भारत को हराकर टूर्नामेंट से किया बाहर एसीसी अंडर 19 एशिया कप के ग्रुप ए के एक मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। नेपाल और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दो हार के कारण गत-विजेता भारतीय टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। रॉयल सेलांगोर क्लब में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187/8 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने सिर्फ दो विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। बारिश के कारण मैच को 32 ओवर का कर दिया गया था।
मैं मैदान पर अपना 120 प्रतिशत देता हूं: विराट कोहली विराट कोहली का कहना है कि अगर वो मैदान पर अपना सब कुछ नहीं झोकेंगे तो उनका खेल उस स्तर का नहीं हो पाएगा। इसलिए वो हर मैच में अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलते हैं।
रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ कोई प्रतिस्पर्धा नहीं: कुलदीप यादव कुलदीप यादव ने कहा कि उनकी और युजवेंद्र चहल की जोड़ी और अश्विन-जडेजा की जोड़ी के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। उन्होंने कहा कि वो दोनों सीनियर गेंदबाजों से अलग-अलग हालातों में गेंदबाजी करने की सलाह लेते रहते हैं।
INDvSL: हार्दिक पांड्या ने पहले दो टेस्ट मैच में खुद को शामिल नहीं किए जाने का कारण बताया हार्दिक पांड्या ने कहा कि सच कहूं तो मेरी बॉडी पूरी तरह से फिट नहीं थी। हाल के दिनों में मैंने काफी क्रिकेट खेला जिसकी वजह से मैं थोड़ा थका हुआ महसूस कर रहा था। मैं क्रिकेट खेलना चाहता हूं लेकिन जब मैं पूरी तरह से फिट रहूं। जब मैं अपना 100 प्रतिशत दे सकूं तभी मैं खेलना चाहता हूं। पांड्या ने आगे कहा कि मैं खुशनसीब हूं कि मुझे ये ब्रेक मिला।
अब बिजनेस क्लास में सफर करेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इस संबंध में खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से अपील की थी, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। खिलाड़ियों का कहना था कि यात्रा के दौरान कई बार फैंस उनसे सेल्फी लेने का आग्रह करते हैं जबकि ये उनके आराम करने का समय होता है। इससे उन्हें काफी दिक्कत होती है।
जल्द ही संन्यास लेंगे पाकिस्तान के स्पिनर सईद अजमल पाकिस्तान के स्पिनर सईद अजमल जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। इस समय चल रही राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट के बाद वो क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास ले लेंगे। विस्डन इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक सईद अजमल ने रावलपिंडी में एक मैच के दौरान कहा कि ये राष्ट्रीय प्रतियोगिता मेरी आखिरी प्रतियोगिता है और मैं किसी भी टीम पर बोझ नहीं बनना चाहता। Published 14 Nov 2017, 23:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit