Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 14 सितम्बर 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:50 IST
Advertisement

एशिया कप 2018: चोट की वजह से दनुष्का गुनाथिलका टूर्नामेंट से बाहर

15 सितंबर से शुरु हो रहे एशिया कप से ठीक पहले श्रीलंका की टीम को तगड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर खिलाड़ी दनुष्का गुनातिलका चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनको पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी है और इसी वजह से अब वो एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह शेहान जयसूर्या को टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट ने इस बात की पुष्टि की।

England vs India: महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार का कारण बताया

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय टीम की काफी आलोचना हो रही है। कुछ लोग विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठा रहे हैं तो कुछ लोगों ने खराब चयन को हार की वजह बताया है। वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।
Advertisement

वीरेंदर सहवाग ने बताया, 2019 विश्व कप में एम एस धोनी और ऋषभ पंत में से किसे मौका मिलना चाहिए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने 2019 विश्व कप को लेकर बड़ा बयान दिया है। सहवाग ने धोनी की जगह ऋषभ पंत को मौका दिए जाने के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी। इंडिया टीवी से बातचीत में सहवाग ने कहा कि मेरे ख्याल से महेंद्र सिंह धोनी को 2019 विश्व कप तक खेलना चाहिए। क्योंकि अगर आप ऋषभ पंत को वनडे टीम में शामिल भी करते हैं तो उनको वर्ल्ड कप तक सिर्फ 15-16 मैच खेलने का ही मौका मिलेगा, जो कि एम एस धोनी के 300 मैचों से बहुत कम है। मैं चाहुंगा कि धोनी वर्ल्ड कप तक खेलें। वीरेंदर सहवाग ने आगे कहा कि ऋषभ पंत एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो जब चाहें तब छक्का लगा सकते हैं लेकिन वहीं दूसरी तरफ अगर आप धोनी की बात करें तो उन्होंने अकेले दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। एम एस धोनी के संन्यास के बाद ऋषभ पंत उनके विकल्प हो सकते हैं।

रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ज्यादा प्रैक्टिस मैच की मांग की

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में मिली हार से सबक लेते हुए टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस मैचों के आयोजन की मांग की है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले सिर्फ 3 दिन का अभ्यास मैच खेला था और उसका असर भारतीय बल्लेबाजों पर साफ दिखा था। यही वजह है कि अब रवि शास्त्री ने बीसीसीआई से ज्यादा प्रैक्टिस मैचों का आग्रह किया है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीमित ओवर सीरिज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम घोषित

जिम्बाब्वे के खिलाफ वन-डे और टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम घोषित कार दी गई है। ख़ास बात यह रही कि दक्षिण अफ्रीका की एकदिवसीय टीम में तेज गेंदबाज डेल स्टेन और लेग स्पिनर इमरान ताहिर की वापसी हुई है। इनके अलावा क्रिस्टियान जोंकर को पहली बार टीम में शामिल किया गया है।

बिहार की टीम 15 साल बाद खेलेगी घरेलू क्रिकेट, टीम का हुआ ऐलान

कड़े संघर्ष और उतार-चढ़ाव के बाद बिहार क्रिकेट के अच्छे दिन आ गए। विजय हजारे ट्रॉफी के लिए बिहार की टीम के ऐलान कर दिया गया। 17 सदस्यीय इस टीम का कप्तान प्रज्ञान ओझा को बनाया गया है। बिहार का पहला मुकाबला 19 सिंतबर को नागालैंड से होगा। 17 वर्ष बाद यह टीम विजय हजारे ट्रॉफी में शिरकत करगी। प्रज्ञान ओझा को अतिथि के रूप में टीम में शामिल किया गया है। 2003 के बाद पहली बार यह टीम बीसीसीआई के किसी टूर्नामेंट में नजर आएगी। Published 14 Sep 2018, 23:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit