Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 15 जनवरी 2019 

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
5.69K   //    15 Jan 2019, 22:25 IST

Enter caption

AUS vs IND, दूसरा वन-डे: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में की 1-1 से बराबरी

एडिलेड में खेले गए दूसरे वन-डे में भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 298 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने पचासवें ओवर की दूसरी गेंद पर 4 विकेट खोकर 299 रन बनाए और मैच जीत लिया। 

AUS v IND: एम एस धोनी ने फिर की जबरदस्त स्टंपिंग, देखें वीडियो

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले पीटर हैंड्सकोम्ब को धोनी ने तेजी के साथ स्टंपिंग करते हुए पवेलियन भेजने का काम किया। शॉन मार्श पीटर हैंड्सकोम्ब के साथ मिलकर एक बड़ी साझेदारी की ओर बढ़ रहे थे, तभी पारी के 28वें ओवर में जडेजा ने एक गेंद फेंकी जिसपर हैंड्सकोम्ब ने स्वीप शॉट लगाने की कोशिश की मगर गेंद बल्ले की पहुंच से दूर रही।इस शॉट को खेलने क्रीज़ से बाहर आये हैंड्सकोम्ब को धोनी ने स्टंप आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। इस मैच में हैंड्सकोम्ब केवल 20 गेंदों में 22 रन ही बना सके।

AUS v IND: बीच मैदान खलील अहमद के ऊपर गुस्सा हुए महेंद्र सिंह धोनी, देखें वीडियो

भारत की बल्लेबाजी के दौरान खलील धोनी के लिए पानी लेकर आये। उनसे गलती हुई और वह पिच के बीच से ही गुजर गये। पूर्व कप्तान धोनी को यह बात नागवार गुजरी और उन्होंने खलील को डांटने के क्रम में अपशब्द कहे। धोनी ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की और अंत तक नाबाद रहकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही भारत ने इस एकदिवसीय सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। पहले मैच में भी धोनी ने अर्धशतक बनाया था लेकिन धीमी बल्लेबाजी की वजह से उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

इंग्लैण्ड लायंस के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश की कप्तानी करेंगे इशान किशन

बीसीसीआई की चयन समिति द्वारा सोमवार 14 जनवरी को इंग्लैण्ड लायंस के खिलाफ 13 सदस्य टीम 'बोर्ड प्रेसिडेंट एकादश' टीम की घोषणा की गई है। यह टीम , 'इंग्लैण्ड लायंस' की टीम के साथ दो लिस्ट-ए वार्म अप मैच खेलेगी। इन दो वार्म अप मैचों का आयोजन तिरुवनंतपुरम में 18 और 20 जनवरी को किया जाना है। इंग्लैण्ड लायंस की टीम भारत मे 5 मैचो की सीरीज के लिए आई हुई है। इस समय भारत मे रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है। जिसके नॉकआउट चरण को ध्यान में रखते हुए 13 सदस्यों की टीम चुनी गई है।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, क्वार्टरफाइनल राउंड: पहले दिन का रिपोर्ट

Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के क्वार्टरफाइनल मुकाबलों की आज से शुरुआत हुई। पहले क्वार्टरफाइनल में विदर्भ और उत्तराखंड के बीच मुकाबला हो रहा है। दूसरा मैच सौराष्ट्र और उत्तर प्रदेश, तीसरा कर्नाटक और राजस्थान और चौथा क्वार्टरफाइनल मैच केरल और गुजरात के बीच खेला जा रहा है।

Get Cricket News In Hindi Here

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...