COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 16 अगस्त 2018

16   //    16 Aug 2018, 22:26 IST

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अजित वाडेकर का हुआ निधन


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजित वाडेकर का लम्बी बीमारी के बाद बुधवार को निधन हो गया। वे 77 वर्ष के थे। 1971 में उनकी कप्तानी के दौरान टीम ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में टेस्ट मैच जीते थे। भारत की तरफ से वाडेकर ने 37 टेस्ट मैच खेलकर 2113 रन बनाए। 1968 में उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी और यह भारतीय टीम की भी विदेशी जमीन पर पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। उस दौरान उन्होंने अपने टेस्ट जीवन का एकमात्र सैकड़ा भी जड़ा था।



CPL 18: जमैका तलावास ने सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 47 रनों से हराया


जमैका तलावास ने सबीना पार्क में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग के 8वें मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 47 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुुए जमैका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में सेंट किट्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी। केनार लेविस को उनकी धुआंधार पारी (49 रन, 24 गेंद, 4 चौके, 4 छक्के) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।



सरफराज अहमद ने बताया क्यों पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत से अच्छा प्रदर्शन किया


भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच हार चुकी है और टीम के प्रदर्शन की चारों तरफ आलोचना हो रही है। खासकर दूसरे मैच में जिस तरह से टीम को पारी की हार झेलनी पड़ी उससे टीम की तैयारियों पर सवाल उठ रहे हैं। पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। इस बारे में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि उनकी टीम अच्छी तैयारी के साथ सीरीज खेलनी गई थी।



विराट कोहली के बिना भारतीय टीम की ताकत आधी रह जाती है: इमाम उल हक


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक ने भारतीय टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। अगले महीने एशिया कप है जिसमें भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी और इमाम उल हक ने कहा है अगर विराट कोहली नहीं खेलते हैं तो भारतीय टीम की ताकत आधी रह जाती है।



England vs India: दिलीप वेंगसरकर के मुताबिक ऋषभ पंत को तीसरे टेस्ट मैच में मौका मिलना चाहिए


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का समर्थन किया है। वेंगसरकर ने कहा है कि ट्रेंट ब्रिज में होने वाले तीसरे मैच में पंत को मौका मिलना चाहिए। बीबीसी रेडियो से बातचीत में दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि विराट कोहली के अलावा और किसी भी बल्लेबाज को देखकर ऐसा नहीं लगा कि वो रन बना सकते हैं। वेंगसरकर ने कहा कि इंग्लैंड हो या ऑस्ट्रेलिया आपको परिस्थितियों से तालमेल बैठाना होगा। आपको वहां की परिस्थितियों के मुताबिक जल्द से जल्द खुद को ढलकर रन बनाने होंगे।



Women's T20 Challenger Trophy, 2018: भारतीय महिला रेड ने महिला ग्रीन टीम को 11 रनों से हराया


अलूर में महिला चैलेंजर टी20 टूर्नामेंट में भारतीय महिला रेड टीम ने महिला ग्रीन टीम को 11 रनों के करीबी अंतर से हरा दिया। टूर्नामेंट के तीसरे दिन कोई मैच बिना बारिश की बाधा के खेला गया। पहले खेलते हुए महिला रेड टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 111 रन बनाए। जवाब में टीम ग्रीन बीसवें ओवर की चौथी गेंद पर 100 रन बनाकर सिमट गई।



भारतीय टीम की निर्भरता सिर्फ विराट कोहली पर नहीं है : कुमार संगकारा


भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ मिली दो लगातार हार के लिए कुमार श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसमें विराट कोहली पर निर्भरता नहीं बताते हुए प्रदर्शन को कमजोर कहा है। पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि ऐसा बिलकुल नहीं है कि भारतीय टीम अभी पूरी तरह विराट कोहली पर निर्भर है बल्कि उनकी टीम की हार के लिए सभी खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन जिम्मेदार है।

ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Fetching more content...