क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 16 नवंबर 2017

INDvSL, पहला टेस्ट: बारिश और खराब रोशनी से प्रभावित रहा पहला दिन, भारत को लगे तीन बड़े झटके भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता टेस्ट के पहले दिन खराब लाईट के कारण दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 3 विकेट पर 17 रन बनाए। बारिश के कारण मैच 4 घंटे देरी से शुरू हुआ और बीच में भी बारिश और खराब लाईट इसे प्रभावित करते रहे। चेतेश्वर पुजारा 8 और अजिंक्य रहाणे शून्य रन बनाकर क्रीज पर हैं।


INDvSL: आशीष नेहरा ने किस्सों से की कमेंट्री जीवन की शुरुआत हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले आशीष नेहरा ने कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज के पहले मैच से पूर्व क्रिकेट कमेंट्री का आगाज कर दिया। मैदान पर और संन्यास के बाद किस्सों के लिए मशहूर नेहरा ने वीरेंदर सहवाग के साथ मिलकर पुरानी और मजाकिया बातों का समां बांध दिया। सचिन तेंदुलकर के बारे में भी घटित हुए एक बेहद शानदार किस्से का उन्होंने जिक्र किया।


मैं रोबोट नहीं हूं, काटने पर मुझसे भी खून निकलेगा: विराट कोहली भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट से एक दिन पहले प्रेस वार्ता में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सवालों के जवाब देते हुए खुद को आराम की जरुरत बताते हुए कहा कि वे रोबोट नहीं है। कोहली ने कहा कि वे भी इंसान हैं और सभी को आराम की आवश्यकता होती है।


दो देशों के बीच लगातार क्रिकेट होने से बोरियत होने लगती है: रसेल आर्नल्ड श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रसेल आर्नल्ड ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के द्वारा दिए गए भारत-श्रीलंका सीरीज के लगातार होने पर ओवरडोज़ कहने की बात को सही कहते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच बार बार मैच होने से क्रिकेट बोरियत लगने लगता है, जो भविष्य में दोनों देशों के क्रिकेट के लिए सही नहीं है।


सचिन सर ने मुझसे 500 टेस्ट विकेट की उम्मीद है: कुलदीप यादव कुलदीप यादव ने सचिन तेंदुलकर द्वारा मिले अपने जीवन की सबसे बेहतरीन तारीफ को साझा करते हुए कहा कि सचिन सर ने मुझे मेरे पहले टेस्ट के दौरान कहा था कि मेरा लक्ष्य भारत के लिए 500 टेस्ट विकेट लेना होना चाहिए और तभी से मैंने सोचा कि जब क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने मुझसे इस प्रकार की उम्मीद की है, तो मुझे उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना होगा।


आईसीसी ने मोहम्मद हफीज को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित किया पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को आईसीसी ने संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से तुरंत प्रभाव से रोकते हुए प्रतिबंधित कार दिया है एक व्यक्तिगत मूल्यांकन में हफीज का एक्शन अवैध पाया गया, इसके बाद आईसीसी ने यह फैसला लिया


अफगानिस्तान की टीम आयरलैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ शारजाह में सीरीज खेलेगी अफ़ग़ानिस्तान की टीम दिसम्बर में आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी। इसके बाद फरवरी 2018 में अफ़ग़ानिस्तान का सामना दो टी20 और पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए ज़िम्बाब्वे से होगा। ये सभी मैच शारजाह, यूएई में खेले जाएंगे।


टीए शेखर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दिया दिल्ली डेयरडेविल्स के डायरेक्टर टीए शेखर ने निजी कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली फ्रैंचाइज़ी के चीफ एग्जीक्यूटिव हेमंत दुआ ने यह सुनुश्चित किया और जानकारी देते हुए कहा कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज टीए शेखर अब दिल्ली टीम के साथ डायरेक्टर के रूप में कार्य करते हुए नजर नहीं आयेंगे।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment