Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 19 अप्रैल 2018

  • क्रिस गेल का तूफानी शतक, चेन्नई सुपरकिंग्स के फैन्स गए पुणे
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

IPL 2018: किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रनों से हराया


आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रनों से हराकर तीसरी जीत दर्ज कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 3 विकेट पर 193 रनों का स्कोर बनाया। क्रिस गेल ने नाबाद 104 रन बनाए। राशिद खान हैदराबाद की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन बना सकी और मैच हार गई।

नीदरलैंड के कप्तान पीटर बोरेन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास


नीदरलैंड के कप्तान पीटर बोरेन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। लगभग 9 साल तक नीदरलैंड की कप्तानी करने के बाद उन्होंने अब संन्यास की घोषणा कर दी है।  उनकी जगह पर पीटर सीलार को नीदरलैंड का नया कप्तान बनाया गया है जो कि एक लेफ्ट ऑर्म स्पिनर हैं। 34 साल के पीटर बोरेन ने 37 टी20 और 31 वनडे मैचो में नीदरलैंड की कप्तानी की। वो 2010 से टीम के कप्तान थे।
एबी डीविलियर्स की वजह से मैं दक्षिण अफ्रीका में अच्छा खेल पाया: विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल में अपनी टीम रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर के साथी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स की काफी तारीफ की है। कोहली ने कहा है कि डीविलियर्स की वजह से ही वो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बेहतर खेल दिखा पाए। एनडीटीवी से बातचीत में कोहली ने कहा कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान मैंने डीविलियर्स की बल्लेबाजी से कुछ सीखा और उसको अपने खेल में भी अप्लाई किया। हालांकि इस बारे में मैंने अभी तक डीविलियर्स को नहीं बताया है। कोहली ने कहा कि गेंद खेलने से पहले मैं अपना बैट दाईं तरफ ले जाता था। इससे वनडे और टी20 में सफलता मिलती है क्योंकि गेंद ज्यादा हरकत नहीं करती है। टेस्ट सीरीज के दौरान हमने जसप्रीत बुमराह का रीप्ले देखा जिसमें वो एबी डीविलियर्स को बीट तो कर रहे थे लेकिन गेंद बल्ले का किनारा नहीं ले रही थी। इसकी वजह ये थी की डीविलियर्स की तकनीक बहुत सही थी। कोहली ने कहा कि मैं हैरान था कि बार-बार बीट होने के बावजूद गेंद बल्ले का किनारा लेकर कीपर के हाथ में या स्लिप में क्यों नहीं जा रही है। हमने देखा कि डीविलियर्स का सिर बहुत ही सीधा रहता था और इसी वजह से वो आउट नहीं हो रहे थे। मैंने भी अपनी बल्लेबाजी के दौरान यही किया और इसका मुझे फायदा भी मिला। हालांकि इसके बारे में मैंने डीविलियर्स को कभी नहीं बताया।
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच के लिए शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक विश्व एकादश की टीम में शामिल अगले महीने लन्दन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टी20 मैच के लिए विश्व एकादश की टीम में पाकिस्तान से शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी को शामिल किया गया है। इन दोनों के अलावा श्रीलंका से भी थिसारा परेरा को शामिल किया गया है। अन्य खिलाड़ियों के बारे में फ़िलहाल किसी भी प्रकार की कोई पुष्टि नहीं हुई है। पिछले साल हरिकेन इरमा और मारिया से कैरिबियाई स्टेडियमों में हुए डैमेज को ठीक करने के लिए फण्ड एकत्रित करने के लिए यह मुकाबला आयोजित किया गया है। आईपीएल का फाइनल होने के ठीक 3 दिन बाद 31 मई को यह मैच खेला जाएगा।
IPL 2018: चेन्नई सुपरकिंग्स के प्रशंसक टीम का समर्थन करने के लिए गए पुणे चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने आईपीएल में दो साल बाद वापसी कर फैन्स को खुश होने का मौका प्रदान किया है लेकिन दुर्भाग्य से टीम के घरेलू मैच पुणे स्थानांतरित करने पड़ गए। इतना सब होने के बाद भी फैन्स ने टीम का समर्थन करने के लिए पुणे जाने का फैसला किया। चेन्नई से गुरुवार को सुबह ट्रेन से 1000 समर्थक पुणे गए। इस दौरान टीम प्रबन्धन भी वहां मौजूद था।

Published 19 Apr 2018, 23:52 IST
Advertisement
Fetching more content...