क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 19 जनवरी 2019 

Enter caption

एम एस धोनी ने अपने संन्यास को लेकर मज़ाकिया अंदाज़ में कही बड़ी बात, देखें वीडियो

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मैच खत्म होने बाद पवेलियन लौटते वक्त धोनी ने गेंद अपने हाथ में पकड़ रखी थी। जैसे ही वो बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ के पास पहुंचे तो उन्होंने कोच को गेंद थमाते हुए कहा गेंद ले लो वरना लोग कहेंगे कि संन्यास के लिए गेंद हाथ में उठाया है।

क्रिकेट न्यूज: इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान

इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 23 जनवरी से शुरु होने वाले 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान हो गया है। अजिंक्य रहाणे और अंकित बावने को इंडिया ए के कप्तान के तौर पर चुना गया है। पहले 3 मैचों में रहाणे, जबकि आखिर के दो मैचों में बावने टीम के कप्तान होंगे। सीरीज का पहला मैच 23 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह की ऐतिहासिक साझेदारी, युवी ने लगभग 6 साल बाद जड़ा था शतक

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कभी भी आसान नहीं होती, 35 साल की उम्र में तो बिल्कुल भी नहीं, खासकर अगर आखिरी वनडे मुकाबला 37 महीने पहले 2013 में खेला गया हो। हालांकि यह ही खासियत युवराज सिंह को दूसरे खिलाड़ियों से अलग करती है। अपने 18 साल के करियर में युवी ने बहुत बार सबको गलत साबित करते हुए यादगार वापसी की है।

AUS vs SL: पीठ में चोट के कारण जोश हेजलवुड श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

ऑस्ट्रेलिया- श्रीलंका के बीच खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से जोश हेजलवुड को पीठ में चोट के चलते बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया है।हालांकि ऑस्ट्रेलियाई फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बैकले ने इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए हेजलवुड की उपलब्धता सुनिश्चित की है।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: डुआने ओलिवियर और क़्विंटन डी कॉक को जबरदस्त फायदा, दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर पहुंची

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट के बाद जारी की गई आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में काफी बदलाव हुए। टीम रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका (110) चार अंकों के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई, वहीं पाकिस्तान (88) चार अंकों के नुकसान के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गई। बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा फायदा क़्विंटन डी कॉक और इमाम-उल-हक़ एवं गेंदबाजी में सबसे ज्यादा फायदा डुआने ओलिवियर और फहीम अशरफ को हुआ।

रणजी ट्रॉफी 2018-19: क्वार्टरफाइनल मैचों के पांचवे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के क्वार्टरफाइनल मैच अब समाप्त हो चुके हैं। खेल के पांचवे दिन सौराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सौराष्ट्र ने 372 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया और रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने इतने बड़े स्कोर का पीछा किया है। वहीं दूसरी तरफ विदर्भ ने उत्तराखंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now