Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 19 नवंबर 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

INDvSL, पहला टेस्ट: शिखर धवन और केएल राहुल के अर्धशतकों की मदद से भारत ने दूसरी पारी में ली बढ़त कोलकाता टेस्ट के चौथे दिन स्टंप्स तक भारत ने दूसरी पारी में 1 विकेट पर 171 रन बनाए। भारतीय टीम अब 49 रनों से आगे हो गई है। केएल राहुल 73 और चेतेश्वर पुजारा 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं। शिखर धवन ने शानदार 94 रन बनाए लेकिन अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। श्रीलंका की पहली पारी 294 रनों पर खत्म हुई थी और पहली पारी में 122 रनों की बढ़त ली थी।


INDvSL: एकदिवसीय श्रृंखला के पहले दो मैचों का समय बदला गया भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले दो मुकाबलों का समय बदला गया है। यह मैच धर्मशाला और मोहली में खेले जाने हैं। बीसीसीआई ने ज्यादा ठंड के कारण मैचों को तय समय से दो घंटे पहले शुरू करने पर फैसला लिया गया है। यह दोनों मुकाबले पहले दोपहर 1:30 बजे शुरू होने थे लेकिन अब इसका समय सुबह 11:30 बजे कर दिया गया है।
संजय मांजरेकर ने एमएस धोनी की भारतीय टीम में जगह पर सवाल उठाया संजय मांजरेकर ने भी टी20 फॉर्मेट में धोनी के स्थान को लेकर कहा कि धोनी अब पहले जैसे खेल बदलने वाले ख़िलाड़ी नहीं रहे हैं। पहले वह 1 ओवर में 4 छक्के लगा सकते थे लेकिन अब वह केवल एक ही छक्का लगा पाते हैं। वह अपने किरदार को न समझते हुए, दूसरे खिलाड़ियों पर जीत का भरोसा करते हैं।
Advertisement
IPL 2018: रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई इंडियंस लसिथ मलिंगा को रिटेन नहीं करेगी मुंबई इंडियंस के लिए पिछले 10 साल से टीम का अहम हिस्सा और एक दिग्गज ख़िलाड़ी के रूप में लसिथ मलिंगा ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है लेकिन मौजूदा समय में अपनी उम्र और फिटनेस से जूझ रहे यॉर्कर किंग को अब उनकी आईपीएल टीम अगले सत्र के लिए रिटेन नहीं करेगी।
रणजी ट्रॉफी राउंड-अप: सुरेश रैना 0 पर आउट, संजू सैमसन की धुआंधार पारी, दिल्ली की बेहतरीन जीत रणजी ट्रॉफी 2017-18 के छठे राउंड के तीसरे दिन तीन मैचों का परिणाम निकल गया। दिल्ली ने महाराष्ट्र, बंगाल ने पंजाब और सेना ने छत्तीसगढ़ को पारी के अंतर से हराया और जबरदस्त जीत दर्ज की। दूसरी तरफ कर्नाटक के खिलाफ उत्तर प्रदेश के कप्तान सुरेश रैना फिर से फ्लॉप रहे और खाता खोले बिना ही आउट हो गए। केरल के संजू सैमसन ने 175 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें आठ छक्के शामिल थे।
अंडर 19 एशिया कप 2017: अफ़ग़ानिस्तान ने पाकिस्तान को 185 रनों से हराकर जीता खिताब किनरारा ओवल, कुआलालंपुर में खेले गए एसीसी अंडर 19 एशिया कप के फाइनल में अफ़ग़ानिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान को 185 रनों से हराकर खिताब पर कब्ज़ा कर लिया। अफ़ग़ानिस्तान के248/7 के जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 63 रनों पर सिमट गई। मैन ऑफ़ द मैच इकरम फैज़ी ने 107* रनों की बढ़िया पारी खेली। मुजीब ज़दरण ने फाइनल में 5 विकेट लिए और टूर्नामेंट के पांच मैचों में 20 विकेट लेने के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया।
वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी ड्रीम टेस्ट टीम का चयन किया  
INDvSL: दिलरुवान परेरा को ड्रेसिंग रूम से इशारा किया गया! श्रीलंका की बल्लेबाजी के दौरान दिलरुवान परेरा को मोहम्मद शमी की गेंद पर मैदानी अम्पायर ने आउट दिया। इसके बाद ड्रेसिंग रूम से इशारा होने पर उन्होंने रिव्यू लिया और नॉटआउट करार दिए गए। यह घटना श्रीलंकाई पारी के 57वें ओवर की है जब शमी की गेंद परेरा के पैड से लगी और अपील होते ही मैदानी अम्पायर ने उंगली हवा में उठा दी। परेरा आउट होकर मैदान से बाहर जाने लगे तभी ड्रेसिंग रूम से उन्हें रिव्यू लेने के लिए कहा गया। तीसरे अम्पायर ने पाया कि इम्पैक्ट ऑफ़ स्टंप से बाहर है और मैदानी अम्पायर का निर्णय बदल दिया गया और परेरा क्रीज पर सुरक्षित बने रहे।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी ने क्लब मैच में बनाए 490 रन दक्षिण अफ्रीका के एक क्लब मैच में शेन डैडस्वेल नामक 20 वर्षीय खिलाड़ी ने 151 गेंदों का सामना करते हुए 490 रन बना दिए। वह नॉर्थ-वेस्ट यूनिवर्सिटी की तरफ से खेल रहे थे। ड्रॉप क्रिकेट क्लब के सामने पोचेफस्ट्रूम में उन्होंने इस मैराथन पारी के दौरान उन्होंने 27 चौके और 57 छक्के जड़े।
इरफ़ान पठान ने सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को बताया पसंदीदा बल्लेबाज भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को अपने पसंदीदा बल्लेबाजों के रूप में चुना है। 33 वर्षीय पठान ने इन दोनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने जिन बल्लेबाजों को नेट्स पर गेंदबाजी की है, उनमें ये श्रेष्ठ हैं। बात जब अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र की आई तब पठान ने सबसे कठिन विपक्षी खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल-हक़ का नाम लिया। Published 19 Nov 2017, 22:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit