Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 22 दिसम्बर 2017

187695-modi

INDvSL: रोहित शर्मा के रिकॉर्ड शतक की मदद से भारत ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को 88 रनों से हराया भारत ने इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 में श्रीलंका को 88 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के रिकॉर्ड शतक और केएल राहुल की बेहतरीन पारी की बदौलत 260/5 का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में श्रीलंकाई पारी 18वें ओवर में 172 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। रोहित शर्मा को 43 गेंदों में 118 रनों की धमाकेदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


INDvSL, दूसरा टी20: रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड 35 गेंदों में बनाया शतक, भारत ने 260/5 का स्कोर बनाया

रोहित शर्मा ने 35 गेंदों में शतक लगाकर डेविड मिलर के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। भारत की तरफ से सबसे तेज़ शतक का रिकॉर्ड इससे पहले केएल राहुल (46 गेंद vs वेस्टइंडीज, 2016) के नाम था। रोहित शर्मा ने 43 गेंदों में 118 रनों की धुआंधार पारी खेली और अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 10 छक्के और 12 चौके लगाये। रोहित ने अपने करियर का दूसरा अंतरराष्ट्रीय टी20 शतक लगाया और ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। इसके अलावा रोहित शर्मा भारत की तरफ से एक टी20 पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। इससे पहले रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम था, जिन्होंने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में 110 रनों की पारी खेली थी।


Twitter Reactions: रोहित शर्मा के रिकॉर्ड शतक और भारत की धमाकेदार जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
INDvSL, दूसरा टी20: केएल राहुल ने रोहित शर्मा की पारी को लेकर दी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा के तूफानी शतक के बाद केएल राहुल ने साझेदारी के दौरान हुई मैदान पर रोहित से बातचीत को लेकर टीम की पारी खत्म होने के बाद कहा कि मैं केवल दूसरे छोर पर एक दर्शक के रूप में रोहित की बल्लेबाजी का लुत्फ़ उठा रहा था और मैंने उनसे मजाक में कहा कि आप इतनी आसानी के साथ गेंद को हिट कर रहे हो, यह सही बात नहीं है।


BBL 2017-18: एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर को 53 रनों से हराया

बिग बैश लीग में आज एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर को 53 रनों से बुरी तरह हरा दिया। एडिलेड में खेले गए मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163/6 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में सिडनी थंडर की टीम सिर्फ 110 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मैन ऑफ़ द मैच राशिद खान ने 22 रन देकर दो विकेट हासिल किये, वहीं बेन लॉफलिन ने 4 विकेट लिए।


विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी का रिसेप्शन, पीएम मोदी भी हुए शामिल
गौतम गंभीर ने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के इटली में शादी करने का किया बचाव

गंभीर ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं और देश की लगभग हर गतिविधि पर विचार ज़ाहिर करते हैं। गंभीर एक राष्ट्रीय चैनल के कार्यक्रम में बोल रहे थे ,उन्होंने कहा "देश के नेताओं को विचार व्यक्त करते समय संवेदनशीलता एंव संयम का पालन करना चाहिए। विवाह जीवन का एक महत्वपूर्ण अंश है इससे संबंधित फैसले निजी होते हैं। विराट और अनुष्का का इटली में शादी करना उनका निजी फैसला है।"


पैसों के विवाद को लेकर पाकिस्तान के कई दिग्गज क्रिकेटर युगांडा में फंसे

पीटीआई से बातचीत में एक खिलाड़ी ने बताया कि जब खिलाड़ियों ने अपने पैसे मांगे तो आयोजकों ने कहा कि मुख्य स्पॉन्सर ने अपने हाथ वापस खींच लिए हैं इसलिए उनके पास पैसे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इसके बाद हम लोग तुरंत अपने देश लौटना चाहते थे लेकिन जब एयरपोर्ट पहुंचे तो पता चला कि स्पॉन्सर्स के पैसे नहीं देने की वजह से टिकट देने वाली ट्रैवल एंजेसी ने सभी सीटों को ब्लॉक कर दिया और इस वजह से हमें वापस होटल लौटना पड़ा।


SAvIND: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले रविचंद्रन अश्विन कर रहे खास तैयारी

गुरुवार को वीएपी ट्रॉफी में ग्रैंड स्लैम के खिलाफ मैच में उन्होंने 6 ओवर लेग स्पिन गेंदबाजी की और दो विकेट भी चटकाए। हालांकि उन्होंने अपने स्पेल की शुरुआत ऑफ स्पिन से ही की लेकिन जल्द ही उनके आक्रमण का तरीका बदल गया। तीन ओवर के बाद उन्होंने लेग स्पिन गेंदबाजी शुरु कर दी और पिच से भी उन्हें मदद मिली।


दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए हमारा गेंदबाजी अटैक सबसे बेहतरीन: एमएसके प्रसाद

एमएसके प्रसाद ने गेंदबाजों को लेकर कहा कि मैं विपक्षी टीम के गेंदबाजों के लिए किसी भी प्रकार की टिपण्णी नहीं करना चाहूँगा लेकिन अगर हमारी टीम की बात की जाए, तो हमारे पास दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं।


एशिया इमर्जिंग नेशंस कप की मेजबानी के जद्दोजेहद में पाकिस्तान

2018 के अप्रैल में होने वाले एशिया इमर्जिंग नेशन्स कप की मेजबानी करने के लिए पाकिस्तान पूरी तरह से तैयार है। जबकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में होने के लिए इस टूर्नामेंट पर रोक लगाने का विचार किया है। बीसीसीआई के साथ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी सुरक्षा का हवाला देते हुए इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान में आयोजन होने पर सवाल उठाया है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment