Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 23 फरवरी 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

PSL 2018: मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर ज़ाल्मी को 7 विकेट से हराया पाकिस्तान सुपर लीग 2018 के पहले मैच में मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर जाल्मी को आसानी के साथ 7 विकेट हारकर कर इस सत्र की बेहतरीन शुरुआत की है। दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पेशावर ज़ाल्मी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान सुल्तांस के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में मुल्तान ने आखिरी ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। कुमार संगकारा ने मुल्तान के लिए बेहतरीन 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच के अवार्ड से भी नवाज़ा गया।


कनाडा में भी होगा आईपीएल की तर्ज पर टी20 टूर्नामेंट मौजूदा दौर में टी20 क्रिकेट का बोलबाला चरम पर है। आईपीएल, बिग बैश लीग और कई टी20 टूर्नामेंट हर साल आयोजित किये जाते हैं। आईसीसी भी इनका समर्थन करती है। इसी क्रम में अब एक नई टी20 लीग आने वाली है। इस बार क्रिकेट का धमाका कनाडा में देखने को मिलने वाला है। सब कुछ ठीक रहा तो यह टूर्नामेंट जुलाई में आयोजित किया जा सकता है।
विराट कोहली को देखकर सीखने की कोशिश करता हूं: स्टीव स्मिथ भारतीय
 कप्तान विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से दुनिया भर में अपना जलवा बिखेरा है और चाचाओं का बाजार भी हमेशा गर्म रहता है। अलग-अलग समय पर कई लोगों के बयान भी देखने को मिल रहे हैं। इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ का नाम भी जुड़ गया है। स्मिथ ने कोहली के बारे में कहा है कि वे उनको देखकर सीखने की कोशिश करते हैं। स्मिथ ने भी उन्हें श्रेष्ठ माना है।
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज क्रिस लिन चोट के बाद आईपीएल में वापसी करेंगे हाल ही में टी20 त्रिकोणीय सीरीज के दौरान चोटिल हुए ऑस्ट्रेलिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाज क्रिस लिन की चोट को लेकर अहम खबर सामने आई है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में लिन फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे और उन्हें तुरंत मैदान छोड़ कर बाहर जाना पड़ा था। जाँच के बाद उन्हें कंधे की चोट का सामना करना पड़ा  और उन्हें आराम देने की सलाह दी गई थी। क्रिस लिन चोट के कारण पाकिस्तान सुपर लीग से बाहर हो गए थे लेकिन आगामी आईपीएल सत्र में वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे। इस बात की जानकारी ऑस्ट्रलियाई टीम के फिजियोथेरेपिस्ट एलेक्स कोनटूरिस ने दी।
हार्दिक पांड्या की तुलना कपिल देव से नहीं होनी चाहिए: रोजर बिन्नी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अब तक के प्रदर्शन से निराश करने वाले भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को लेकर पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उनकी तुलना कपिल देव से नहीं करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात के लिए धन्यवाद करना चाहिए कि उनको ऑलराउंडर कहा जा रहा है। बिन्नी ने कपिल देव से पांड्या की समानता मानने से इंकार कर दिया।
विनोद राय ने डे-नाइट टेस्ट के आयोजन की सूचना नहीं मिलने पर बीसीसीआई को लगाई फटकार वेस्टइंडीज के खिलाफ इस वर्ष होने वाली टेस्ट सीरीज में एक मैच डे-नाइट आयोजित कराने के बीसीसीआई के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति के मुखिया विनोद राय ने लताड़ लगाई है। बीसीसीआई ने इस फैसले के लिए ई-मेल से सूचना का आदान-प्रदान किया था लेकिन विनोद राय को इस बारे में कुछ नहीं बताया गया।
ऋद्धिमान साहा ने अपनी चोट को लेकर दी अहम जानकारी, जल्द ही मैदान पर करेंगे वापसी भारतीय टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में चोटिल हो गए थे, जिसके कारण उन्हें बाकी मैचों के लिए आराम दिया गया था। ऋद्धिमान को उस दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी से गुजरना पड़ा था लेकिन हाल ही ऋद्धिमान ने एक निजी स्पोर्ट्स वेबसाईट को दिए गए इंटरव्यू में अपनी चोट को लेकर अहम जानकारी दी है और साथ ही क्रिकेट के मैदान पर जल्द ही वापसी की उम्मीद जताई है।
Published 23 Feb 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now