Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 24 जनवरी 2019 

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.00K   //    24 Jan 2019, 22:00 IST

Enter caption

NZ v IND: पहले वन-डे में भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया, मन्धाना का शतक

आईसीसी चैम्पियनशिप के अंतर्गत तीन मैचों की वन-डे सीरीज में नेपियर में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड की महिलाओं को 9 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया को 1-0 से बढ़त हासिल हो गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम 48.4 ओवर में 192 रन पर आउट हो गई। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 33 ओवर में 1 विकेट पर 193 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। स्मृति मन्धाना को नाबाद 105 रनों की पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

क्रिकेट न्यूज: हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के ऊपर से बैन हटाया गया

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा कि प्रशासकों की समिति ने दोनों क्रिकेटरों हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर अनिश्चितकालीन निलंबन तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा लोकपाल नियुक्त करने के बाद मामले की जांच जारी रहेगी। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि पांड्या-राहुल विवाद के ऊपर यह फैसला न्याय मित्र पी एस नरसिम्हा की सहमति से हुआ है। दोनों खिलाड़ियों के ऊपर से 11 जनवरी 2019 को लगे निलंबन आदेश तुरंत हटा दिए गए हैं। बाकी जांच सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोकपाल की निगरानी में की जायेगी।

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल 2018-19: पहले दिन केरल 106 रन बनाकर आउट, कर्नाटक ने की जबरदस्त वापसी

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले आज से शुरू हुए। केरल के वायनाड में विदर्भ और केरल के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। वहीं एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरू में कर्नाटक और सौराष्ट्र के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जा रहा है। खेल के पहले दिन केरल की टीम विदर्भ के खिलाफ पहली पारी में सिर्फ 106 रन पर सिमट गई। उमेश यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए। वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक ने सौराष्ट्र के खिलाफ 30/4 से जबरदस्त वापसी करते हुए 264/9 का स्कोर बना लिया है।

क्रिकेट न्यूज़: न्यूजीलैंड के खिलाफ वन-डे और टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का हुआ ऐलान

सब्बीर रहमान को न्यूज़ीलैण्ड के साथ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए बंगलादेशी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंध कम होने के बाद उनकी टीम में वापसी हुई है। हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सब्बीर पर लगे प्रतिबंध को एक माह के लिए कम कर दिया था। उनके साथ तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद की भी टीम में वापसी हुई है जबकि नईम हसन को मेहंदी हसन के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

AUS v SL, पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 144 रनों पर समेटा, पैट कमिंस ने झटके 4 विकेट

Advertisement

ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 144 रन पर सिमट गई। निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। इसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 4 विकेट झटके। पहले दिन स्टंप्स के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 72/2 है। मार्कस हैरिस 40 और नाइटवाचमैन नाथन लियोन बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

WI vs ENG, पहला टेस्ट: पहले दिन वेस्टइंडीज ने बनाया 8 विकेट पर 264 रन का स्कोर

बारबाडोस में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन मेजबान वेस्टइंडीज ने स्टंप्स तक 8 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए। शिमरोन हेटमायर 56 रन की नाबाद पारी खेल क्रीज पर बने हुए हैं। दिन के पूरे 90 ओवर नहीं फेंके जा सके और 4 गेंद शेष रहते खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

Get Cricket News In Hindi Here.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...