Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 26 जनवरी 2019 

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
686   //    26 Jan 2019, 22:05 IST

Enter caption

NZ vs IND, दूसरा वन-डे: भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की

माउंट मौन्गानई में खेले गए दूसरे वन-डे मैच में भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड को 90 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 324 रन का बड़ा स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 40.2 ओवर में 234 रन पर आउट हो गई और लगातार दूसरा मैच गंवा बैठी। रोहित शर्मा मैन ऑफ़ द मैच रहे।

क्रिकेट न्यूज: गौतम गंभीर को पद्मश्री सम्मान, ट्वीट कर जताई खुशी

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को भारत के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया जाएगा। इसका ऐलान गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर हुआ। गौतम गंभीर ने इसके बाद ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की।

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल 2018-19: दूसरी पारी में कर्नाटक का स्कोर 237/8, श्रेयस गोपाल 61 रन बनाकर नाबाद

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक ने सौराष्ट्र के खिलाफ 276 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में तीसरे दिन स्टंप्स के समय दूसरी पारी में कर्नाटक का स्कोर 237/8 है। श्रेयस गोपाल 61 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर जमे हुए हैं।

क्रिकेट न्यूज़: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए मार्कस स्टोइनिस ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

दिग्गज ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है। सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ को टीम से बाहर कर दिया गया है। रेनशॉ बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट की टीम से खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। सीरीज का दूसरा टेस्ट 1 फरवरी से कैनबरा में खेला जाएगा।

SA v PAK : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान , मोहम्मद आमिर की वापसी

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1 फरवरी से खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की टीम में वापसी हुई है। वो टेस्ट और वनडे टीम का पहले से ही हिस्सा थे। न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को यूएई में 3-0 से हराने वाली टी20 टीम में पाकिस्तान ने केवल एक बदलाव किया है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपने पहले टी20 मैच में केवल 11 गेंदें फेंकने वाले वकस मकसूद को टीम से बाहर कर दिया गया है।

WI vs ENG, पहला टेस्ट: जेसन होल्डर के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को दिया बड़ा लक्ष्य

ब्रिजटाउन टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने मेहमान इंग्लैंड पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। 628 रन के बड़े लक्ष्य का सामना करते हुए इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 56 रन बनाए, अभी उन्हें जीत के लिए 572 रन और बनाने हैं। रोरी बर्न्स 39 और कीटन जेनिंग्स 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

AUS vs SL, पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को एक पारी और 40 रन से हराया

ब्रिसबेन टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को एक पारी और 40 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली है। दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम मात्र 139 रन बनाकर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने दूसरी पारी में 6 विकेट झटके, उन्हें पहली पारी में भी 4 विकेट मिले थे। इस प्रदर्शन के लिए कमिंस को मैच का श्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

Get Cricket News In Hindi Here.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...